Asianet News HindiAsianet News Hindi

अल-मोहद अल-हिंदी अभ्यास: समुद्री दुश्मनों को भारत और सऊदी अरब की नेवी साथ मिलकर देंगे जवाब

पहले द्विपक्षीय अभ्यास की तैयारी के तहत भारतीय नौसेना, भारतीय नौसेना टीम ने सऊदी अरब के जुबैल में किंग अब्दुलअजीज नेवल बेस में एक संयुक्त सम्मेलन के लिए रॉयल सऊदी नौसेना के समकक्षों के साथ मुलाकात की। 

AL-MOHED AL-HINDI exercise set to begin between Indian Navy and Saudi Arabia Navy
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2021, 4:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना (Indian Navy) के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग वेस्टर्न फ्लीट ( FOCWF) रियर admiral अजय कोचर (Ajay Kochar) ने 10 अगस्त को सऊदी अरब (Saudi Arabia) की रॉयल नेवी (Royal Navy) के पूर्वी बेड़े के फ्लीट कैडर रियर admiral मजीद अल-काहतानी के साथ दौरा किया। यह सऊदी नौसेना के पूर्वी बेड़े के मुख्यालय किंग अब्दुल अजीज नेवल बेस (Abdul Aziz Naval Base) में आयोजित किया गया था। एफओसीडब्ल्यूएफ (FOCWF) ने किंग फहद नौसेना अकादमी (King Fahad Naval Academy) का भी दौरा किया और कमांडेंट रियर एडमिरल फैसल बिन फहद अल गफिली से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: इंद्र 2021ः आतंकवाद के खात्मे के लिए भारत-रूस साथ-साथ बढ़ा रहे कदम

11 अगस्त को, भारतीय पश्चिमी बेड़े के कमांडर, भारतीय राजदूत के साथ, सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत के गवर्नर सऊद बिन नाइफ अल सऊद से दम्मम में मिले। इसके पहले सऊदी अरब में भारत के राजदूत डॉ. ओसाफ सईद ने जुबैल में आईएनएस कोच्चि का दौरा किया, जहां उन्होंने एफओसीडब्ल्यूएफ और जहाज के कमांडिंग ऑफिसर के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

यह भी पढ़ें: Make in India: स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, मिसाइल export कर भारत कमाएगा 5 ट्रिलियिन डॉलर

पहले द्विपक्षीय अभ्यास की तैयारी के तहत भारतीय नौसेना, भारतीय नौसेना टीम ने सऊदी अरब के जुबैल में किंग अब्दुलअजीज नेवल बेस में एक संयुक्त सम्मेलन के लिए रॉयल सऊदी नौसेना के समकक्षों के साथ मुलाकात की। दोनों नौसेनाओं के विशेषज्ञों ने एक-दूसरे के संचालन के तरीकों के बारे में अपनी समझ को गहरा करने के लिए इस विषय पर व्याख्यान भी दिए।

यह भी पढ़ें: लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगितः 20 बिल हुए पास लेकिन बर्बाद हो गए 96 में 74 घंटे, महज 22 घंटे ही चला सदन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios