Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुरजेवाला बोले- 78 MLA ने की थी CM हटाने की मांग, कैप्टन ने कहा- पार्टी को सिद्धू की कॉमेडी का रंग चढ़ा

रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के अधिकांश विधायकों ने राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की मांग की थी।

amarinder  Singh attack on congress over rawat and surjewala Statement
Author
New Delhi, First Published Oct 2, 2021, 11:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब में जारी कलह के बीच अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ( amarinder Singh ) अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ खुला हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- पूरी पार्टी सिद्धू की कॉमेडी के रंग में रंग गई है। उन्होंने कहा कि मेरे नेतृत्व में पंजाब में कांग्रेस ने कई चुनाव जीते हैं। दरअसल, शनिवार को रणदीप सुरजेवाला ने टिप्पणी करते हुए कहा था पंजाब में कांग्रेस के 79 विधायकों में से 78 ने सीएम बदलने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें-  पंजाब-हरियाणा के लिए खुशखबरी: विरोध के बाद सरकार ने बदला फैसला, चन्नी सरकार रद्द कराएगी 30 केस

क्या कहा था कैप्टन ने
कांग्रेस में जारी खींचतान के बीच पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर उनके विचारों का विरोध करते हुए कहा- अगर पार्टी ने मुख्यमंत्री को नहीं बदला होता तो इसे तानाशाही करार दिया जाता। चूंकि कांग्रेस के अधिकांश विधायकों ने राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की मांग की थी। सुरजेवाला ने कहा, "जब एक मुख्यमंत्री विधायकों का विश्वास खो देता है, तो उसे पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 79 में से 78 विधायकों ने लिखा था कि मुख्यमंत्री को बदला जाना चाहिए। 

कैप्टन ने किया पलटवार
रणदीप सुरजेवाला की टिप्पणी में पलटवार करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- एक तरफ हरीश रावत कहते हैं कि 43 विधायकों ने मेरे खिलाफ पत्र लिखा। अब रणदीप सुरजेवाला कह रहे हैं कि 79 में से 78 विधायकों का पत्र मिला था। इससे साफ जाहिर है कि पूरी पार्टी सिद्धू की कॉमेडी के रंग में रंग गई है। उन्होंने कहा कि कल को वे कहेंगे कि पंजाब विधानसभा के सभी 177 विधायकों ने मुझे हटाने के लिए पत्र भेजा था।

 

 

विधायकों को किया गया मजबूर
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 43 विधायकों को भी मजबूर कर लेटर पर उनके साइन लिए गए। उन्होंने कहा कि अपनी नाकामी छिपाने के लिए नेता झूठ बोल रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि वो लोग अपन ही झूठ को को आर्डिनेट नहीं कर पाते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios