Asianet News Hindi

हैदराबाद निकाय चुनाव : अमित शाह ने दिलाया जीत का भरोसा, कहा- इस बार भाजपा का मेयर होगा

हैदराबाद निकाय चुनाव में रविवार को अमित शाह ने रोड शो किया। रोड शो से पहले शाह ने चारमीनार के ठीक पास भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा भी की। अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भरोसा जताया कि भाजपा हैदराबाद निकाय चुनाव में बहुमत हासिल करेगी।
 

Amit Shah said in Hyderabad Municipal Elections that this time will be the Mayor of BJP kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2020, 3:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हैदराबाद निकाय चुनाव में रविवार को अमित शाह ने रोड शो किया। रोड शो से पहले शाह ने चारमीनार के ठीक पास भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा भी की। अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भरोसा जताया कि भाजपा हैदराबाद निकाय चुनाव में बहुमत हासिल करेगी।

अमित शाह ने कहा, रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि भाजपा अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए, संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है, इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा, हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है।

उन्होंने कहा, हैदराबाद के अंदर विश्व भर के आईटी हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं परन्तु आईटी हब तक बनता है जब इसके अनुरूप इंफ्रास्ट्रक्चर यहां पर बने। शहर का इंफ्रास्ट्रक्टर बनाने की ज़िम्मेदारी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के हाथ में होती है।

150 में से सिर्फ 51 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं ओवैसी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की 150 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी केवल 51 नगरपालिका पार्षद सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रही है। AIMIM के ज्यादातर उम्मीदवार पुराने हैदराबाद क्षेत्र में पार्षद की सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस तरह ओवैसी ने हैदराबाद में नगर निगम की केवल 33 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही, भाजपा, कांग्रेस और टीआरएस ने सभी 150 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

भाजपा का घोषणापत्र: बिजली, पानी, टैबलेट मुफ्त

भाजपा ने गुरुवार को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें मुफ्त पानी, मुफ्त बिजली, मुफ्त टैबलेट की घोषणा की। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए पीसी और स्पीड के साथ इंटरनेट (वाईफाई) की घोषणा की। घोषणापत्र को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने जारी किया। 

अभी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम पर केसीआर का कब्जा है

2016 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में TRS ने 150 वार्डों में से 99 जीते, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 जीते। वहीं, भाजपा केवल तीन नगरपालिका वार्ड जीत सकी। कांग्रेस केवल 2  वार्डों में जीती। इस तरह ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम पर केसीआर की पार्टी ने कब्जा कर लिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios