Asianet News HindiAsianet News Hindi

बारामूला में भाषण दे रहे थे अमित शाह, अचानक आई अजान की आवाज, जानिए फिर क्या हुआ...

जब अजान खत्म हो गया तो अमित शाह ने लोगों से पूछा कि क्या अजान खत्म हो गया। लोगों ने कहा कि अजान अब पूरा हो गया है, भाषण शुरू कीजिए। शाह ने फिर दोहराया, मैं शुरू करुं या नहीं? जब भीड़ ने फिर से शुरू करने को कहा तो उन्होंने भाषण देना शुरू किया। 

Amit Shah stopped speech during Azaan in Baramulla, Home Minister Amit Shah Jammu Kashmir visit, DVG
Author
First Published Oct 5, 2022, 5:14 PM IST

Amit Shah stopped speech during Azaan: जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह ने बुधवार को सौहार्द की ऐसी मिसाल पेश की कि कश्मीरियों ने खुशी जाहिर करते हुए उनके इस कदम का स्वागत किया। अमित शाह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रैली में भाषण दे रहे थे। भाषण के दौरान ही उनको अजान सुनाई दिया। पास के मस्जिद से अजान की आवाज सुन शाह ने अपना भाषण तुरंत रोक दिया। अजान खत्म होने के बाद उन्होंने लोगों से तस्दीक की कि क्या अजान खत्म हो गया, भाषण शुरू कर सकता हूं। जब लोगों ने अजान खत्म होने की बात कही तब जाकर फिर अमित शाह ने अपनी स्पीच की दुबारा शुरूआत की। 

क्या है पूरा मामला? 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्म-कश्मीर में तीन दिनी यात्रा पर हैं। यात्रा के तीसरे दिन बुधवार को बारामूला जिले में रैली कर रहे थे। भाषण के दौरान पास के एक मस्जिद से अजान की आवाज सुनाई दी। अजान सुनते ही उत्तरी कश्मीर के शौकत अली स्टेडियम में स्पीच दे रहे गृहमंत्री शाह ने पूछा कि क्या मस्जिद में कुछ चल रहा है? लोगों ने बताया कि अजान चल रही है। इतना सुनते ही अमित शाह ने अपना भाषण तत्काल रोक दिया। अमित शाह के इस स्टैंड को देख हर कोई वहां मौजूद हैरान रह गया। भीड़ ने तालियों से उनके इस कदम का स्वागत किया।

अजान बंद होने के बाद पूछा क्या भाषण शुरू करुं?

जब अजान खत्म हो गया तो अमित शाह ने लोगों से पूछा कि क्या अजान खत्म हो गया। लोगों ने कहा कि अजान अब पूरा हो गया है, भाषण शुरू कीजिए। शाह ने फिर दोहराया, मैं शुरू करुं या नहीं? जब भीड़ ने फिर से शुरू करने को कहा तो उन्होंने भाषण देना शुरू किया। अमित शाह के मंच पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह सहित स्थानीय बीजेपी नेता मौजूद रहे। इन लोगों ने भी मंच से संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: 

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा: प्रधानमंत्री का कुल्लू में हुआ जोरदार स्वागत

Russia की परमाणु हमले की धमकी से डरी दुनिया, PM Modi ने परमाणु संयंत्रों की सुरक्षा पर जेलेंस्की से की बात

'बीआरएस'(भारत राष्ट्र समिति) के वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) का समय आ गया है: जयराम रमेश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios