Asianet News HindiAsianet News Hindi

आंध्र में बारिश-बाढ़ से तीन की मौत, तिरुपति मंदिर में घुसा पानी, रेस्क्यू में लगे नेवी के हेलिकॉप्टर

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। यहां अनंतपुर जिले में कई लोग नदी की बाढ़ में फंस गए। उन्हें बचाने नेवी ऑपरेशन चला रही है।

Andhra Pradesh Flood Death River Navy Helicopter
Author
Amaravathi Dam, First Published Nov 19, 2021, 5:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमरावती। आंध्र प्रदेश के कडप्पा,अनंतपुर समेत तटीय जिलों में शुक्रवार को अचानक आई बाढ़ में 3 लोगों की मौत हो गई। बाढ़ के पानी में कई लोगों के बहने की खबर है। बारिश का पानी तिरुपति के प्रसिद्ध मंदिर में भी घुस गया है। कडप्पा जिले के अधिकारियों ने बताया कि चेयेरू छोटी नदी में अचानक बाढ़ आने से तट पर बसे कुछ गांवों में पानी भर गया। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शिव मंदिर में पूजा कर रहे श्रद्धालुओं का एक समूह अचानक बाढ़ में फंस गया और कुछ लोग राजमपेट क्षेत्र में बाढ़ के पानी में बह गए। नन्दलुरु के पास तीन शव बरामद किए गए हैं। कुछ लोगों की तलाश की जा रही है। 
उधर, अनंतपुर जिले की चित्रावदी नदी में 11 लोग भारी बारिश और नदी में उफान के कारण फंस गए। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और अन्य अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। जेसीबी के जरिये कार को निकाला गया। डीएसपी राम कांत ने बताया कि उन्होंने मदद के लिए हेलिकॉप्टर की मदद मांगी थी। इसके बाद नेवी के हेलिकॉप्टरों से ऑपरेशन शुरू किया गया। 

 

इसलिए हो रही भारी बारिश 
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई है। राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के दल बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हैं। मुख्यमंत्री वाय एस जगन मोहन रेड्डी ने बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और उन्हें राहत एवं बचाव उपाय करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें
PM Modi in UP: महोबा से मोदी ने साधा बुंदेलखंड, पानी, पलायन और रोजगार के अवसर बताए, विकास का भी बता गए विजन
Adani port के रास्ते पाकिस्तान से चीन भेजी जा रही रेडियो एक्टिव सामग्री DRI ने पकड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios