Asianet News Hindi

सशस्त्र सेना झंडा दिवस: पीएम मोदी ने कहा, देश को जवानों की वीरता और निस्वार्थ बलिदान पर गर्व

7 दिसंबर यानी सोमवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जा रहा है। यह दिवस देश के सम्मान की रक्षा के लिए सीमाओं पर बहादुरी से लड़ाई लड़ने वाले जवानों को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। इस मौके पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सशस्त्र सेनाओं के जवानों की वीरता को सलाम किया।

Armed Forces Flag Day pm modi rajnath singh express gratitude to our armed forces KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 7, 2020, 12:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. 7 दिसंबर यानी सोमवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जा रहा है। यह दिवस देश के सम्मान की रक्षा के लिए सीमाओं पर बहादुरी से लड़ाई लड़ने वाले जवानों को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। इस मौके पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सशस्त्र सेनाओं के जवानों की वीरता को सलाम किया। 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, सशस्त्र सेना झंडा दिवस हमारे सशस्त्र बलों और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है। भारत को उनकी वीर सेवा और निस्वार्थ बलिदान पर गर्व है। हमारी सेनाओं के कल्याण में योगदान दें। यह कार्य हमारे कई बहादुर कर्मियों और उनके परिवारों की मदद करेगा।

 


क्या कहा राजनाथ सिंह ने?
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर, मैं भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता और सेवा को सलाम करता हूं। यह दिन हमें पूर्व सैनिकों, युद्ध में घायल हुए सैनिकों और उन लोगों के परिवारों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए हमारे महान कर्तव्य की याद दिलाता है, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी।'

 


1949 से मनाया जा रहा झंडा दिवस
भारत में 1949 से हर साल 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। यह दिन जवानों के लिए काफी खास है। इसकी वजह ये है कि इस दिन भारतीय सेना अपने बहादुर जवानों के कल्याण के लिए लिए भारत की जनता से धन संग्रह करती है। इस दिन को सशस्त्र सेना झंडा दिवस कहा जाता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios