Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलवामा से केसर, ऑस्ट्रेलिया का बेसन, ऐसे बनेगा रामलला के लिए सवा लाख लड्डू का प्रसाद

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन है, जिसकी तैयारी धूमधाम से चल रही है। राम मंदिर का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे। ऐसे में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के मौके पर पटना का महावीर मंदिर विशेष लड्डू बना रहा है। 

Ayodhya Ram mandir Bhumi Pujan Laddu prasad is made by mahavair mandir temple trust know the recipe KPY
Author
New Delhi, First Published Aug 2, 2020, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन है, जिसकी तैयारी धूमधाम से चल रही है। राम मंदिर का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे। ऐसे में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के मौके पर पटना का महावीर मंदिर विशेष लड्डू बना रहा है। दरअसल, भूमि पूजन समारोह के मौके पर पटना के महावीर मंदिर की ओर से नैवेद्यम लड्डू का प्रसाद बांटा जाएगा। इसके लिए सवा लाख लड्डू अयोध्या में तैयार किया जा रहा है। 

ऐसे बनाया जा रहा है रामलला के लिए विशेष मोदक

रामलला के लिए विशेष मोदक का प्रसाद बनाया जा रहा है, जिसके लिए गाय के दूध का शुद्ध घी बेंगलुरु से मंगाया गया है और राजा ब्रांड का बेसन ऑस्ट्रेलिया से मंगवाया गया है। खास केसर की डिलिवरी कश्मीर के पुलवामा से हुई है, जबकि इलायची, काजू और किशमिश को केरल से मंगाया गया है। इन लड्ड़ूओं को मिठास उत्तर प्रदेश की मिलों में बनने वाली चीनी से मिली है। लड्डू के डिब्बे पटना से भेजे गए हैं। मालूम हो पुलवामा का केसर बेहद कीमती होता है।

Ayodhya Ram mandir Bhumi Pujan Laddu prasad is made by mahavair mandir temple trust know the recipe KPY

महावीर मंदिर ट्रेस्ट के सचिव ने कही ये बात

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि अयोध्या में नैवेद्यम रघुपति लड्डू के नाम से बांटा जाएगा। अयोध्या में तिरुपति के कुशल कारीगर लड्डू बनाने में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर और भी मोदक बनाए जाएंगे। बता दें, महावीर मंदिर ट्रस्ट राम मंदिर निर्माण में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। आचार्य किशोर कुणाल ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में कहा कि दो करोड़ रुपए महावीर स्थान न्यास समिति मंदिर निर्माण के लिए दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर स्वर्ण सेवा के लिए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र' महावीर ट्रस्ट को मौका देगा तो गर्भगृह और इसके द्वार सहित सिंहासन भी स्वर्ण मणि रत्न जड़ित बनवाया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios