पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में ममता के भतीजे अभिषेक की सभा के पहले ब्लास्ट, TMC लीडर सहित 3 की मौत

| Dec 03 2022, 11:30 AM IST

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में ममता के भतीजे अभिषेक की सभा के पहले ब्लास्ट, TMC लीडर सहित 3 की मौत

सार

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में शुक्रवार देर रात एक देसी बम विस्फोट में एक TMC लीडर सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। धमाका पूर्वी मेदिनीपुर के अर्जुन नगर इलाके में हुआ। यहां कांथी में तृणमूल(TMC) के जनरल सेक्रेट्री और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की शनिवार को सभा होनी थी।

पूर्वी मेदिनीपुर(East Medinipur). पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में शुक्रवार देर रात एक देसी बम विस्फोट में एक TMC लीडर सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। हालांकि कुछ मीडिया दो की मौत बता रहे हैं। धमाका पूर्वी मेदिनीपुर के अर्जुन नगर इलाके में हुआ। यहां कांथी में तृणमूल(TMC) के जनरल सेक्रेट्री और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की शनिवार को सभा होनी थी। सभास्थल शुभेंदु अधिकारी के कांथी स्थित घर से महज 100 मीटर की दूरी पर है। दरअसल, यहां पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं।

सभा से पहले घर में हुआ ब्लास्ट
अभिषेक बनर्जी पूर्वी मिदनापुर के कोंटाई में कॉलेज ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं, जो विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का गृह क्षेत्र है। ब्लास्ट कांठी के भगवानपुर-2 ब्लॉक के भूपतिनगर थाना अंतर्गत अर्जुननगर ग्राम पंचायत के नरयाविला गांव में एक कच्चे घर में शुक्रवार रात 11 बजे के करीब हुआ। मौके पर भूपतिनगर थाना पुलिस पहले से ही तैनात है, बावजूद यह घटना हो गई।

Subscribe to get breaking news alerts

जानिए घटना से जुड़ीं ये बातें
तृणमूल पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट में पार्टी बूथ अध्यक्ष और एक कार्यकर्ता समेत कुल 3 लोगो की मौत हो गई। कई लोग घायल हुए हैं। इस ब्लास्ट के पीछे कौन है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी यानी ममता सरकार ने अभी इस पर कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी है। दूसरी ओर, भगवानपुर भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि तृणमूल बूथ अध्यक्ष के घर बम लगाने के दौरान यह हादसा हुआ है। जिस जगह पर धमाका हुआ, वो अभिषेक बनर्जी के सभास्थल से करीब 40 किलोमीटर दूर शांतिकुंज के पास कांथी में है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। भूपतिनगर थाने की पुलिस मौके पर मौजूद है।

इससे पहले अभिषेक बनर्जी की कांथी में हाई वोल्टेज बैठक हुई। वहीं, नंदीग्राम में तृणमूल पार्टी के दफ्तर में तोड़फोड़ की शिकायत भी मिली। नंदीग्राम के ब्लॉक नंबर एक के दाउदपुर के पंचायत प्रमुख शेख समसुल इस्लाम ने दावा किया कि शुक्रवार दोपहर बीजेपी समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। हालांकि कहा गया कि ग्रामीणों ने हमलावरों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। भाजपा ने इन आरोपों को खारिज की दिया।

यह भी पढ़ें
छोटे बालों से अचानक बढ़ाने लगा दाढ़ी, निकाह के सवाल पर कहता-'जन्नत में 72 हूरें उसका इंतजार कर रही हैं मौसी!'
बलूचिस्तान में 10 विद्रोहियों के मारे जाने के बाद सुसाइड ब्लास्ट, पूरे PAK में आतंकी हमलों की धमकी, देखें PICS

 

 
Read more Articles on