Asianet News Hindi

भोपाल में बड़ा हादसा, गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटी; 11 की मौत

मध्य प्रदेश भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। राजधानी में खाटलापुर घाट पर सुबह साढ़े चार बजे विसर्जन के दौरान एक नाव पलट गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लापता लोगों को बचा लिया गया है।

Big crash in Bhopal, boat capsized during Ganesh immersion; 11 deaths
Author
Bhopal, First Published Sep 13, 2019, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। राजधानी में खटलापुर घाट पर सुबह साढ़े चार बजे विसर्जन के दौरान एक नाव पलट गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, पांच लापता लोगों को बचा लिया गया है। हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ जाती लेकिन समय रहते नितिन बाथम नाम का एक व्यक्ति ने पानी में छलांग लगा दी और डूबते लड़कों तक पहुंच कर आठ लोगों को बचाने में कामयाब रहे।

 

हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि दोनों नावें जुड़ी हुई थीं। जिन पर 20-25 लोग सवार थे। हालांकि इस आंकड़े की प्रशासन ने पुष्टि नहीं की। उन्होंने अपील की है कि विसर्जन में शामिल किसी परिवार का सदस्य घर न पहुंचा हो तो सूचित करें। साथ ही इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। वहीं दो नाविकों पर केस दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मृतकों के परिजन को 11-11 लाख और नगर निगम ने 2-2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios