Asianet News Hindi

भाजपा ने जारी किया थ्री लाइन व्हिप, सभी राज्यसभा सांसदों को 14 सितंबर को रहना होगा उपस्थित

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों के लिए बुधवार को एक थ्री लाइन व्हिप जारी करके 14 सितंबर को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। भाजपा के थ्री लाइन व्हिप का अर्थ है कि सांसदों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा।
 

BJP releases three line whip, all Rajya Sabha MPs will have to be present on September 14
Author
Delhi, First Published Sep 9, 2020, 1:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों के लिए बुधवार को एक थ्री लाइन व्हिप जारी करके 14 सितंबर को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। भाजपा के थ्री लाइन व्हिप का अर्थ है कि सांसदों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा।

बता दें कि मंगलवार शाम को केंद्रीय केबिनेट की मीटिंग में भारत - चीन सीमा विवाद और भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी चर्चा होने की ख़बरें थी। इसी के मद्देनजर कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी सरकार 14 सितंबर को किसी अहम विधेयक पर वोटिंग करवाना चाहती है।

कोरोना महामारी की वजह से 14 सितंबर से शुरू हो रहा है मानसून सत्र -

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से संसद का मॉनसून सत्र इस बार 14 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसलिए संसद सत्र को लेकर इस बार कई तरह के बदलाव किए गए हैं। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पहले दिन को छोड़कर दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक होगी। पहले दिन दोनों ही सदन सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेंगे।


शनिवार और रविवार को भी चलेगा संसद सत्र -

इस बार का सत्र शनिवार और रविवार को भी चलेगा, ताकि संसद का सत्र जितने घंटे चलना ज़रूरी है, उस समयावधि को पूरा किया जा सके। इसके अलावा सांसदों के बैठने की जगह में भी बदलाव किए गए हैं, ताकि कोरोना में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios