Asianet News Hindi

'प. बंगाल में कश्मीर से भी बदतर स्थिति, जल्द हो केंद्रीय बलों की तैनाती...' भाजपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पर भाजपा ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेताओं ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती का अनुरोध किया है। बंगाल भाजपा के विधायक सब्यसाची दत्ता ने कहा, यहां (प. बंगाल) कश्मीर से भी बदतर स्थिति है। भाजपा चाहती है कि बंगाल में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) तत्काल लागू हो।

BJP wrote a letter to the Election Commission asking that central forces be deployed in West Bengal kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 15, 2020, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पर भाजपा ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेताओं ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती का अनुरोध किया है। बंगाल भाजपा के विधायक सब्यसाची दत्ता ने कहा, यहां (प. बंगाल) कश्मीर से भी बदतर स्थिति है। भाजपा चाहती है कि बंगाल में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) तत्काल लागू हो।

"पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बल की तैनाती हो"

चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में भाजपा ने कहा है कि बंगाल में जल्द से जल्द केंद्रीय बलों की तैनाती की जरूरत है। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ पश्चिम बंगाल पुलिस ने उनके चुनाव अभियान को बहुत मुश्किल कर दिया है।

चुनाव आयोग की टीम करेगी प्रदेश का दौरा

उप-चुनाव आयुक्त सुदीप जैन कुछ अधिकारियों की एक टीम के साथ बंगाल का दौरा करेंगे, ताकि राज्य में स्थिति का जायजा लिया जा सके। पिछले हफ्ते भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और पार्टी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमला हुआ था। उस वक्त वे पार्टी कार्यक्रम में जा रहे थे।

नड्डा-विजयवर्गीय के काफिले पर हुआ था हमला

जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ियों पर पत्थर फेंके गए थे, जिससे उनकी कार की खिड़कियां टूट गई थी। हमले के बाद केंद्र ने सुरक्षा में चूक को लेकर बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को तलब किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios