दिल्ली में बैठकर अमेरिकी प्रोफेसर का किया 'sextortion', वसूल लिए 39 लाख, FBI ने लगवा दी हथकड़ी

| Dec 02 2022, 02:55 PM IST

दिल्ली में बैठकर अमेरिकी प्रोफेसर का किया 'sextortion', वसूल लिए 39 लाख, FBI ने लगवा दी हथकड़ी

सार

अमेरिका के एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर का सेक्सटॉर्शन करने के मामले में सीबीआई ने दिल्ली के असोला में रहने वाले राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि राहुल ने प्रोफेसर से करीब 39 लाख रुपए वसूल लिए थे।
 

नई दिल्ली। राहुल कुमार नाम के एक व्यक्ति ने दिल्ली में बैठकर अमेरिका के एक प्रोफेसर का सेक्सटॉर्शन किया। महिला के साथ किए गए सेक्स चैट का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उससे करीब 39 लाख रुपए (48,000 अमेरिकी डॉलर) वसूल लिए। पैसे लेने के बाद भी आरोपी ने ब्लैकमेलिंग जारी रखी। 

तंग आकर प्रोफेसर ने अमेरिकी जांच एजेंसी FBI (Federal Bureau of Investigation) को मामले की जानकारी दी और आरोपी को पकड़ने की गुहार लगाई। अमेरिकी नागरिक के साथ हो रही ब्लैकमेलिंग की जानकारी मिलने पर FBI एक्टिव हुई और आरोपी को हथकड़ी लगवा दिया।

Subscribe to get breaking news alerts

एफबीआई से सीबीआई को दी सूचना
एफबीआई ने अमेरिकी प्रोफेसर के साथ हो रही ब्लैकमेलिंग की जानकारी भारत की जांच एजेंसी सीबीआई (Central Bureau of Investigation) को दी। FBI से मिली सूचना के आधार पर CBI ने जांच शुरू की और आरोपी राहुल कुमार को दिल्ली के असोला से गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें- JNU की दीवार पर लिखा- 'ब्राह्मण भारत छोड़ो', सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुईं तो VC ने मांगी रिपोर्ट

सीबीआई के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी ने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए पीड़ित को अपने जाल में फंसाया था। पीड़ित ने एक महिला के साथ वीडियो चैटिंग की। आरोपी ने वीडियो चैटिंग के दौरान की अश्लील तस्वीरें निकाल ली। इसके बाद आरोपी ने प्रोफेसर को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। डरकर प्रोफेसर ने आरोपी को 48,000 डॉलर दे दिए। इसके बाद भी आरोपी ने ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया। वह प्रोफेसर से वीडियो चैट सार्वजनिक करने की धमकी देकर गिफ्ट भेजने की मांग करने लगा। 

यह भी पढ़ें- केरल का 'लातवियाई महिला रेप-मर्डर-2018' फिर सुर्खियों में, पुलिस पर लगे इल्जाम, अब मिलेगी क्रिमिनल्स को सजा