Asianet News HindiAsianet News Hindi

CDS Bipin Rawat Tribute: बिपिन रावत के लिए भावुक हुआ पूरा देश; जगह-जगह श्रद्धांजलि दी जा रहीं

CDS बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही हैं। सबसे पहले उनके और 12 अन्य लोगों के पार्थिव शरीर को सेना के वेलिंगटन अस्पताल से मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाया गया। शुक्रवार को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक दिल्ली स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

CDS Bipin Rawat Tribute, pays tribute to CDS Bipin Rawat and others in all over india KPA
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 12:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. CDS बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) की पार्थिव देह शुक्रवार को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के दिल्ली स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी। इसके बाद कामराज मार्ग से बरार चौराहे शवयात्रा निकाली जाएगी। दिल्ली कैन्टोन्मेंट में अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों के पार्थिव शरीर को सेना के वेलिंग्टन अस्पताल से मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाया गया। बता दें कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर (Coonoor) में 8 दिसंबर की दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही हैं...

सेना के अधिकारी भारतीय रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत के पार्थिव शरीर को ले जाते सेना के जवान। फोटो क्रेडिटAFP

आज सदन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-CDS जनरल बिपिन रावत का पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और अन्य सभी सेना अधिकारियों का अंतिम संस्कार उचित सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।

-तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने नीलगिरी जिले के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर में सीडीएस बिपिन रावत और अन्य को श्रद्धांजलि दी।

-उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड विधानसभा में सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी।

-तमिलनाडू: मद्रास रेजिमेंटल सेंटर में तमिलनाडु के मंत्री केएन नेहरू और अन्य मंत्रियों ने CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

-जम्मू-कश्मीर: जम्मू में एक स्कूल के छात्रों ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 11 अन्य लोगों को दी श्रद्धांजलि दी। एक छात्र ने कहा,"भारत के लिए उन्होंने जो किया वो हम नहीं भूल सकते हैं। उनका जाना हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है। ये हमारे देश के लिए एक दर्दनाक हादसा है।"

-बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य कर्मियों के निधन पर लोकसभा और राज्यसभा ने दो मिनट का मौन रखा।

-आप नेता संजय सिंह ने कहा-CDS बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी और बाकी लोगों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ये एक चिंता का विषय है कि इतने सुरक्षित विमान में ऐसी घटना कैसे हो गई। इसके लिए PM और रक्षा मंत्री ज़रूर कोई क़दम उठाएंगे, जिससे ये हादसा क्यों हुआ इसका पता चल पाए।

यह भी पढ़ें
CDS Bipin Rawat Chopper Crash: एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे जांच; सामने आया गिरते हेलिकॉप्टर का Video
Bipin Rawat Death : संसद में राजनाथ का बयान- 11:48 पर भरी थी उड़ान, 12:08 बजे ATC से हेलिकॉप्टर का संपर्क टूटा
CDS Bipin Rawat Chopper Crash: हवा में ही जलने लगा था हेलिकॉप्टर; ब्लैक बॉक्स से खुलेंगे राज़, हुआ क्या था?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios