Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन लौटेंगे शिक्षा क्षेत्र में, पीएम मोदी और सीतारमण के बारे में कही बड़ी बात

अपने पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे पीएम मोदी (PM Modi) के रूप में एक प्रेरक नेता से सामना हुआ। आर्थिक नीति की उनकी सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊपर उठाने के लिए उसी का उपयोग करने के लिए एक अचूक दृढ़ संकल्प के साथ उनके पास है।

Chief Economic Advisor KV Subramanian announces to to quit after completing three years tenure, will return to academia
Author
New Delhi, First Published Oct 8, 2021, 9:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार (Chief Economic Advisor) केवी सुब्रमण्यन (KV Subramanian) ने पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। सुब्रमण्यन के तीन साल का कार्यकाल अगले महीने पूरा होने वाला है। अब वह फिर से शिक्षा जगह (academia) में लौटने जा रहे हैं। मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमण्यन ने ट्वीट किया, "मैंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना एक परम सौभाग्य रहा है। मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है।"

पद छोड़ने के ऐलान के बाद सुब्रमण्यन ने कहा कि अपने देश की सेवा करने का अवसर मेरे लिए विशेष रहा। हर दिन जब मैं नॉर्थ ब्लॉक में गया हूं तो मैंने खुद को इस विशेषाधिकार की याद दिलाई है और इस विशेषाधिकार के साथ आने वाली जिम्मेदारी के साथ न्याय करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है।

सरकार का मिला भरपूर समर्थन और प्रोत्साहन

सुब्रमण्यन ने कहा कि मुझे सरकार के भीतर से जबरदस्त प्रोत्साहन और समर्थन मिला है और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मधुर संबंधों का आनंद लेने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। अपने पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे पीएम मोदी (PM Modi) के रूप में एक प्रेरक नेता से सामना हुआ। आर्थिक नीति की उनकी सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊपर उठाने के लिए उसी का उपयोग करने के लिए एक अचूक दृढ़ संकल्प के साथ उनके पास है।

सुब्रमण्यन ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) को भी धन्यवाद कहा है। मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा, "नॉर्थ ब्लॉक में समय-समय पर होने वाली बैठकों में, मैडम का सेंस ऑफ ह्यूमर और आसान तरीका एक स्वस्थ बहस को सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो युगांतरकारी बदलाव के बीच बहुत जरूरी है।"

पीएम मोदी ने भी दी शुभकामनाएं...

मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन के एकेडमिक्स में लौटने के निर्णय पर पीएम मोदी ने उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। 

यह भी पढ़ें:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेलों की कीमत बढ़ी लेकिन घरेलू बाजार में हुआ सस्ता, क्या महंगाई की मार से मिलेगी निजात?

एयर इंडिया की घरवापसी: टाटा संस ने 18 हजार करोड़ की बोली लगाकर भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन्स को खरीदा

चीन ताकत के घमंड में दिखा रहा था आंख, अमेरिका इस देश को सैन्य ताकत और हथियारों से करने लगा मजबूत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios