Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस के प्रदर्शन का उड़ा मजाक, लोग बोले - राहुल सोनिया जी को बताना भूल गए कि कृषि कानून वापस हो चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) जो कृषि कानून रद्द करने की घोषणा कर चुके हैं, उन्हें खत्म करने कांग्रेस (Congress) ने संसद भवन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में उनके बैनर को लेकर देशभर के लोगों ने मजाक बनाया। 
 

Congress Protest Parliament Three Farm Laws Rahul Gandhi Sonia gandhi Narendra modi
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress)अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के नेतृत्व में पार्टी सांसदों ने सोमवार को संसद भवन (Parliament) में गांधी प्रतिमा के नीचे प्रदर्शन किया। सांसदों ने एक बड़ा बैनर पकड़ा हुआ था, जिसमें अंग्रेजी में लिखा था - (We demand repeal of Black Farmer laws) हम काले कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग करते हैं। इस प्रदर्शन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा उनके कई सांसद मौजूद थे और सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। लेकिन, कांग्रेस के इस प्रदर्शन (Protest) का देश भर में मजाक बन गया। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) जिन कानूनों को निरस्त करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं, कांग्रेस वही कानून खत्म करने की मांग कर रही थी। इस पर लोगों ने कहा - सोनिया गांधी बुद्धिमान नेता हैं, लेकिन राहुल उनसे ज्यादा सक्रिय हैं। इसके बाद भी क्या उन्होंने अपनी मां को किसान कानून वापस होने की बात नहीं बताई। पढ़ें, इस प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पर लोगों ने क्या टिप्पणी की... 

ट्विटर पर ऐसी प्रतिक्रियाएं ... 
एक यूजर ने लिखा - मेरा मानना ​​है कि सोनिया गांधी अपने बेटे से ज्यादा बुद्धिमान नेता हैं, हालांकि राहुल उनसे अधिक जानकार हैं क्योंकि वह राजनीत में अपनी मां से ज्यादा सक्रिय हैं। क्या वह सोनिया जी को बताना भूल गए कि #FarmLaws पहले ही निरस्त हो चुके हैं?
एक अन्य यूजर ने लिखा - मेरा मानना है कि कांग्रेस (Congress) भारतीय राजनीत का इंटरनेट एक्सप्लोरर है और वह बिल गेट्स की तरह हैं, जो अपने-अपने तरीके से अपनी आबादी कम कर रहे हैं। 
एक यूजर ने लिखा - इन्होंने पोस्टर पहले ही बनवा लिया होगा। इन्हें नहीं पता होगा कि नरेंद्र मोदी जी पहले ही कृषि कानून वापस ले लेंगे। अब छपवा ही लिया है तो पकड़ लेते हैं। किसी को क्या पता चलेगा।
एक यूजर ने कांग्रेस को इंटरनेट एक्सप्लोरर (Internet Explorer) बताया। एक यूजर ने कहा- इस पार्टी और इस पप्पू परिवार से कोई उम्मीद नहीं… पहले से ही मरे हुए सांप को पीटना… कम से कम उन्हें अखबार तो पढ़ना चाहिए। 
एक यूजर ने लिखा - इसे बड़े स्तर पर देखें... ये अपराधी चाहते हैं कि किसान इधर-उधर घूमता रहे, ताकि आतंकवादी अपना काम कर सकें और बाद में वामपंथी दुनियाभर में मोदी पर आरोप लगाएं कि उन्होंने विरोध प्रदर्शन को गलत तरीके से अंजाम दिया और मौतों के लिए वही जिम्मेदार हैं।


मोदी पहले ही कानून निरस्त करने की घोषणा कर चुके 
तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को सरकार पहले ही वापस लेने की घोषणा कर चुकी है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इन कानूनों के निरस्त करने के लिए विधेयक पहले दिन ही सदन में प्रस्तुत करने वाले हैं, जबकि कांग्रेस इस मुद्दे को बेवजह उठा रही है। कांग्रेस का कहना है कि जब तक किसानों के हितों की रक्षा नहीं होती, पार्टी शांत नहीं बैठेगी।  

यह भी पढ़ें
Parliament winter session: PM मोदी ने कहा कि वे हर बहस को तैयार, पर सदन का सम्मान हो; फिर भी हुआ हंगामा
UP News: यूपी में कोरोना ने फिर दी दस्तक, मथुरा में 3 विदेशी पर्यटक पाए गए कोरोना से संक्रमित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios