Asianet News HindiAsianet News Hindi

सप्ताह में एक दिन की जगह दो दिन चलेगी विवेक एक्सप्रेस, करती है देश में सबसे लंबी दूरी तय

भारत में सबसे लंबी दूरी तय करने वाली विवेक एक्सप्रेस (Vivek Express) अब सप्ताह में एक दिन की जगह दो दिन चलेगी। 22 नवंबर से विवेक एक्सप्रेस के सप्ताह में दो दिन चलने की शुरुआत होगी। 

Country longest train Vivek Express to run bi weekly vva
Author
First Published Nov 19, 2022, 6:54 PM IST

गुवाहाटी। विवेक एक्सप्रेस (Vivek Express) भारत में सबसे लंबी दूरी तय करने वाली ट्रेन है। असम और तमिलनाडु के बीच चलने वाली यह ट्रेन अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने शनिवार को जानकारी दी कि यह ट्रेन अब सप्ताह में दो दिन चलेगी। 

22 नवंबर से विवेक एक्सप्रेस के सप्ताह में दो दिन चलने की शुरुआत होगी। बता दें कि असम के डिब्रूगढ़ से तमिलनाडु के कन्याकुमारी के बीच चलने वाली ट्रेन विवेक एक्सप्रेस को 19 नवंबर 2011 में हरी झंडी दिखाई गई थी। यह ट्रेन 90 घंटे से अधिक समय में 4,189 किलोमीटर की दूरी तय करती है। यह नौ राज्यों से गुजरती है। 

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव में भी श्रद्धा केस की एंट्री, सरमा बोले- मोदी की वजह से सेफ वरना.. हर शहर में पैदा होंगे आफताब

मंगलवार को भी डिब्रूगढ़ से खुलेगी विवेक एक्सप्रेस 
एनएफआर ने बताया कि ट्रेन सं. 15906 (डिब्रूगढ़ कन्याकुमारी) विवेक एक्सप्रेस जो पहले शनिवार को चलती थी अब 22 नवंबर से प्रत्येक मंगलवार को भी चलेगी। वह पहले की तरह शनिवार को भी चलती रहेगी। वहीं, ट्रेन सं. 15905 (कन्याकुमारी डिब्रूगढ़) विवेक एक्सप्रेस जो वर्तमान में केवल गुरुवार को चलती है अब 27 नवंबर से रविवार को भी उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- पूर्व सहयोगी ने कहा- श्रद्धा ने पहली बार नवंबर 2020 में मांगी थी मदद, उम्मीद नहीं थी इस हद तक जा सकता है आफताब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios