Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में संपन्न हुआ 'स्टोरी फॉर ग्लोरी' नेशनल टैलेंट हंट का ग्रैंड फिनाले

देश का नंबर वन लोकल लैंग्वेज कंटेंट प्लेटफॉर्म डेलीहंट और एमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड ने अडानी ग्रुप के साथ मिलकर नेशनल टैलेंट हंट प्रोग्राम का संचालन किया। स्टोरी फॉर ग्लोरी थीम पर आयोजित इस प्रोग्राम का ग्रैंड फिनाले दिल्ली में समाप्त हुआ।
 

dailyhunt and amg media networks limited conclude story for glory in grand finale in delhi
Author
First Published Sep 28, 2022, 5:11 PM IST

StoryForGlory National Talent Hunt. देश का नंबर वन लोकल लैंग्वेज कंटेंट प्लेटफॉर्म डेलीहंट और एमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड ने अडानी ग्रुप के साथ मिलकर नेशनल टैलेंट हंट प्रोग्राम का संचालन किया। स्टोरी फॉर ग्लोरी थीम पर आयोजित इस प्रोग्राम का ग्रैंड फिनाले दिल्ली में समाप्त हुआ।

4 महीने चला यह प्रोग्राम
इस नेशनवाइड टैलेंट हंट में वीडियो और प्रिंट कैटेगरी में कुल 12 विजेताओं की खोज की गई है। इन्हें भारत के बड़े स्टोरीटेलर के रुप में पहचान मिली है। यह प्रोग्राम मई में शुरू किया गया और करीब 4 महीने में खत्म हुआ। इस दौरान कुल 1000 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 20 प्रतिभाशाली प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट किया गया। शॉर्टलिस्ट किए गए सभी पार्टिसिपेंट को लीडिंग मीडिया इंस्टीट्यूट एमआईसीए में 8 सप्ताह का फेलोशिप और 2 सप्ताह का लर्निंग प्रोग्राम में शामिल किया गया। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के बाद सभी प्रतिभागियों को फाइनल प्रोजेक्ट के लिए 6 हफ्ते की वर्किंग ट्रेनिंग दी गई जो कि लीडिंग मीडिया पब्लिशिंग फर्म की देखरेख में पूरा किया गया। इस कोर्स के दौरान सभी प्रतिभागियों का फोकस स्किल बिल्डिंग और प्रायोगिक कार्य रहा। जहां उन्होंने स्टोरी टेलिंग और कंटेंट के बारे में बारीकियां सीखीं। 

12 प्रतिभागियों को विजेता चुना गया
इस प्रोग्राम के तहत भाग लेने वाले कुल 20 प्रतिभागियों में से 12 प्रतिभागियों को ज्यूरी द्वारा विजेता चुना गया। इस ज्यूरी में मीडिया इंडस्ट्री के दिग्गज जैसे वीरेंद्र गुप्ता फाउंडर डेलीहंट, संजय पुगलिया सीईओ एंड एडिटर इन चीफ एमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड, अनंत गोयनका एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर द इंडियन एक्सप्रेस, अनुपमा चोपड़ा, फाउंडर फिल्म कंपेनियन, शैली चोपड़ा फाउंडर शी द पीपुल, नीलेश मिश्रा फाउंडर गांव कनेक्शन और पंकज मिश्रा को-फाउंडर फैक्टर डेली शामिल रहे। स्टोरी फॉर ग्लोरी प्रोग्राम में पार्टिसिपेंट को यह मौका मिला कि वे जनता की आवाज बन सकें और पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बेहतर बना सकें। 

किसने क्या कहा
डेलीहंट के फाउंडर वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमने देश के प्रतिभाशाली स्टोरीटेलर्स के लिए मंच प्रदान करने का काम किया है। डिजिटल न्यूज और मीडिया स्पेस में लगातार प्रगति हो रही है। स्टोरी फॉर ग्लोरी प्रोग्राम के द्वारा हमने सीखने वाले स्टोरीटेलर्स को ऐसा मंच दिया है, जहां वे अपना पैशन, अपनी प्रतिभा के दम पर दुनिया के अपनी क्षमता दिखा सकें। वहीं एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के सीईओ और एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने कहा कि भारत की धरती पर इतनी विविधता है कि यह बेस्ट स्टोरीटेलर्स के लिए सबसे अच्छी जगह है। हमें स्टोरी ऑफ ग्लोरी प्रोग्राम का इतना बेहतरीन रिस्पांस मिला जिसकी कल्पना नहीं थी। हम अच्छे कंटेट देने की अपनी प्रतिबद्धता को इस प्रोग्राम के माध्यम से आगे बढ़ा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

KBC 14: केबीसी के 15 सिंपल सवाल, सरकारी टीचर ने दिए 11 के जवाब, आपके पास कितनों के Answer

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios