Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi Cantt Girl केस: इधर Twitter से 2-2 'हाथ' करने में लगी कांग्रेस, उधर facebook को भी मिल गया नोटिस

दिल्ली रेप केस मामले (Delhi Cantt Girl Case) में राहुल गांधी द्वारा पीड़ित परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने के मामले में फेसबुक को भी समन भेजा गया है।

Delhi Cantt Girl Case, NCPCR sends summon to Facebook India
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2021, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में 9 साल की बच्ची के रेप और मर्डर(Delhi Cantt Girl Case) मामले में पीड़ित परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करने का मामला और गर्मी पकड़ गया है। इस मामले में राहुल गांधी की पोस्ट पर कोई एक्शन नहीं लेने पर फेसबुक इंडिया के प्रमुख को  राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग  (NCPCR) ने सम भेजा है। 

NCPR ने ने फेसबुक इंडिया (ट्रस्ट एंड सेफ्टी) के प्रमुख सत्य यादव को 17 अगस्त को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने के लिए कहा है। साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल के खिलाफ एक 'नाबालिग पीड़िता' की पहचान का खुलासा करने वाला वीडियो पोस्ट करने पर उसने क्या एक्शन लिया, इस पर अपना विवरण देने को कहा है। आयोग के मुताबिक, इस मामले में फेसबुक ने कोई कार्रवाई की या नहीं, इस बारे में आयोग को अबतक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

twitter कर चुका है राहुल सहित कई नेताओं के अकाउंट सस्पेंड
बता दें कि दिल्ली में नाबालिग बच्ची के रेप और मर्डर मामले में पीड़िता के परिजनों की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करने पर Twitter ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद आगे की कार्रवाई जारी रखते हुए 5 और बड़े नेताओं के अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए। हालांकि इसे लेकर कांग्रेसियों ने अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया है। कांग्रेसियों ने अन्य twitter अकाउंट के जरिये Twitter को उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन करार दिया है। हालांकि अब सभी अकाउंट बहाल कर दिए गए हैं।

कांग्रेस पार्टी का भी अकाउंट सस्पेंड
twitter ने बुधवार रात सोशल मीडिया गाइडलाइन का उल्लंघन बताते हुए कांग्रेस पार्टी के अधिकृत अकाउंट(@INCIndia) सहित पार्टी के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला,  AICC महासचिव और पूर्व मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिए थे। 

अब कांग्रेस के निशाने पर आया twitter 
इस घटनाक्रम के बाद twitter कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आ गया है। इंडियन यूथ कांग्रेस(NYC) के प्रेसिंडेट श्रीनिवास बीवी ने अपने अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-पहले राहुल गांधी जी का खाता, फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हिसाब, फिर कांग्रेस नेताओं का हिसाब, अब @INCIndia का आफिशियल अकाउंट...ट्विटर खुलेआम बीजेपी के फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के तौर पर बल्लेबाजी कर रहा है। क्या हम अभी भी भारत या उत्तर कोरिया में रह रहे हैं? कांग्रेस ने इसके लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ट्विटर प्रमुख जैक डोरसी को जिम्मेदार ठहराया है। 

यह भी पढ़ें
अब आई कांग्रेस की बारी; twitter ने ब्लॉक किए 5 नेताओं के अकाउंट; तो याद आए 'किम जोंग'
Twitter से लड़ाई BJP कहां से आई राहुल भाई? लोगों ने किया ट्रोल-'बात अपने पर आई, तो रोना शुरू'
ट्विटर पर राहुल गांधी ने निकाली भड़ास, कहा- यहां सिर्फ सरकार का पक्ष रखा जाता है, हमारा नहीं-सुनें पूरा VIDEO
ट्वीटर के इंडिया हेड का अमेरिका ट्रांसफर, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई अकाउंट किया गया है लॉक

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios