Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्वीटर के इंडिया हेड का अमेरिका ट्रांसफर, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई अकाउंट किया गया है लॉक

ट्विटर ने राहुल गांधी, कांग्रेस और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से बंद कर दिए हैं। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीडि़ता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था।

Twitter India head Manish Maheshwari transferred to US in between conflict with Rahul Gandhi
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2021, 7:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। ट्वीटर (Twitter) का राजनीतिक दलों के साथ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सत्ताधारी दल भाजपा (BJP) से विवाद के बाद अब ट्वीटर का कांग्रेस (Congress) से पंगा चल रहा। इसी बीच ट्वीटर ने अपने इंडिया हेड (India Head) मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) को अमेरिका बुला लिया है। 

ट्विटर ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस (Congress) और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से बंद कर दिए हैं। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीडि़ता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था। इसके बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। आज राहुल गांधी ने खुद उसके खिला मोर्चा खोल दिया। उन्होंने जमकर हमला किया।

ट्वीटर पर राहुल ने लगाए थे सरकार के दबाव में काम करने का आरोप

राहुल गांधी और कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद (लॉक) किये जाने पर कहा कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है तथा लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है। कहा कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के इशारों पर काम कर रहा है। राहुल ने कहा कि मेरे पास 1.9 करोड़ से दो करोड़ के बीच फॉलोवर हैं। आप उन्हें अपने विचार रखने के अधिकार से वंचित कर रहे हैं। आप यही कर रहे हैं। 

राहुल सिर्फ ट्विटर पर सक्रिय थे, वहां से भी बाहरः भाजपा

भाजपा ने राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रुप से लॉक किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह ट्वीटर पर केवल सक्रिय थे, अब वहां से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बीजेपी युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या (MP Tejasvi Surya) ने कहा कि राहुल गांधी को अपना ट्विटर अकाउंट बहाल करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नये सोशल मीडिया नियमों का पालन करना चाहिए। तेजस्वी सूर्या ने कहा कि एक बलात्कार पीडि़ता के परिवार के सदस्यों की तस्वीर ट्वीट करने के बाद राहुल गांधी अभिव्यक्ति की आजादी के तर्क की आड़ नहीं ले सकते। दिल्ली में नौ साल की पीडि़ता की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। उन्होंने जो किया वह असभ्य, अवैध और अमानवीय था। 

कांग्रेस बोलीः अनुसूचित जाति आयोग ने भी की थी फोटो साझा

कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों पर उसे ही घेरा है। कहा कि रेप पीडि़ता बच्ची के परिवार की तस्वीर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग और भाजपा के एक सांसद ने भी डाली थी। उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios