Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi : केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे सिद्धू, कहा- पहले अपना घर संभालो, फिर पंजाब आकर लालच देना

पंजाब कांग्रेस प्रमुख (Punjab Pcc Chief) नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने संविदा शिक्षकों को स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने का वादा किया था, लेकिन स्थिति और खराब हो गई है। 
 

Delhi Sidhu Kejriwal Punjab Guest Teachers Protest
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2021, 1:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष (Punjab PCC Chief) नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने रविवार को दिल्ली के अतिथि शिक्षकों (Guest TEachers) के आंदोलन में  शामिल हुए। ये शक्षिक सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा- दिल्ली सरकार में 1031 स्कूल हैं, जबकि सिर्फ 196 स्कूलों में प्रिंसिपल हैं… 45% शिक्षक पद खाली हैं और 22,000 गेस्ट टीचर्स दैनिक वेतन पर स्कूल चला रहे हैं, हर 15 दिन पर कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जाता है।’ बता दें सिद्धू के इस कदम को कांग्रेस का आम आदमी पार्टी को जवाब माना जा रहा है। बीते दिनों दिल्ली के सीएम भी पंजाब में ऐसे ही एक आंदोलन में शामिल हुए थे। सिद्धू ने कहा - आप ने संविदा शिक्षकों को स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने का वादा किया था, लेकिन गेस्ट टीचर्स होने से स्थिति और खराब हो गई। स्कूल प्रबंधन समितियों के माध्यम से तथाकथित आप वॉलंटियर सरकारी फंड से सालाना 5 लाख कमाते हैं जो पहले स्कूल के विकास के काम आते थे।
 
नौकरियां और कॉलेज कहां हैं
सिद्धू ने कहा- 2015 के घोषणापत्र में 'आप' ने दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था, नौकरियां और कॉलेज कहां हैं? आपने दिल्ली में सिर्फ 440 नौकरियां दी हैं। आपकी असफल गारंटियों के उलट दिल्ली की बेरोजगारी दर पिछले 5 सालों में लगभग 5 गुना बढ़ गई है !!’ सिद्धू ने कहा- साल 2015 में दिल्ली में शिक्षकों के  12,515 पद खाली थे। 2021 में दिल्ली में शिक्षकों की 19,907 पद खाली हैं। सरकार गेस्ट टीचर्स के माध्यम से रिक्त पदों को भर रही है। 

कहा- केजरीवाल की पोल खोलूंगा 
सिद्धू प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचरों के साथ ‘दिल्ली के शिक्षक यहां है, केजरीवाल कहां है’ के नारे लगाते हुए आंदोलन में बैठे। उन्होंने कहा- ‘आज केजरीवाल की सारी पोल खोलूंगा…दिल्ली में शिक्षकों को दिहाड़ी बना रखा है और पंजाब में आकर वादे करते हैं। पहले अपना घर संभालें फिर पंजाब में आकर लालच दें।’ 

यह भी पढ़ें
कौन है Kejriwal, कहां से आया..दिल्ली CM पर भड़के पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी..सिद्धू के सवाल पर दिया ये जवाब
Punjab: केजरीवाल का दावा- आप में आना चाहते थे सिद्धू, वे कांग्रेस छोड़ने को तैयार, सुनील जाखड़ भी छोड़ेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios