Asianet News Hindi

होली पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की विशेष तैयारी, ओवर स्पीडिंग गाड़ियों को पकड़ने के लिए लगाए रडार

देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार सेलिब्रेट किया जाएगा। कोरोना काल में भी लोग रंग-गुलाल उड़ाने की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। ऐसे में इस बार होली के मौके पर भांग, दारु, गांजा पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

Delhi Traffic Police Prepare for holi to deploy special checking team on holi KPY
Author
New Delhi, First Published Mar 27, 2021, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार सेलिब्रेट किया जाएगा। कोरोना काल में भी लोग रंग-गुलाल उड़ाने की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। ऐसे में इस बार होली के मौके पर भांग, दारु, गांजा पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपने प्लान के बारे में विस्तारपूर्वक बताया है। ऐसे लोग जो ओवर स्पीड में गाड़ी चलाते हैं। उल्टा सीधा स्टंटबाजी करते हैं. तीन सवारी लेकर चलते हैं, बिना हेलमेट हैं या बिना लाइसेंस के चलते हैं, या नाबालिग हैं, ऐसे सभी बाइक सवारों को पकड़ने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने इंतजामात कर लिए हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने की विशेष तैयारी 

29 मार्च, सोमवार के दिन देश भर में होली मनाई जाएगी। बाइक सवारों की सुरक्षा के लिए और दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस, स्पेशल चेकिंग टीम तैनात करेगी। ये स्पेशल चेकिंग टीम हर प्रमुख चौराहे पर तैनात की जाएगी, या ऐसे सभी प्वॉइंट्स पर जहां दुर्घटना की संभवनाएं हैं, वहां पर ट्रैफिक पुलिस की स्पेशल चेकिंग टीम तैनात की जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि ये टीम तय नियमों के आधार पर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी, जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पाए जाएंगे। दिल्ली पुलिस के अनुसार ऐसे मामलों में वाहन चालक का लाइसेंस जब्त किया जा सकता है। जिसे तीन महीने तक के लिए सस्पेंड किया जा सकता है।

जगह-जगह लगाई जा रही है रडार 

इसके अलावा तेज बाइक चलाने वालों को पकड़ने के लिए जगह-जगह रडार लगाई जा रही हैं। दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के समय आ रहे त्योहारों को लेकर अपने निर्देश जारी कर दिए हैं। होली, शब ए बरात और नवरात्रि जैसे त्योहारों को सार्वजनिक स्थलों पर मनाने से मनाही की गई है, जो भी ऐसा करते हुए पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कोरोना नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के निर्देश

1-शराब पीकर गाड़ी न चलाएं
2-तय स्पीड से गाड़ी चलाएं
3-लाल बत्ती का सम्मान करें
4-किसी भी गाड़ी के साथ रेस न करे
5-दोपहिया वाहन चालक बिना हैलमेट के न निकलें
6-जिग-जैग और खतरनाक तरीके से गाड़ी न चलाएं
7-सड़क पर और सार्वजनिक जगहों पर होली न खेले
8-फेस मास्क जरूर लगाएं
9-सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें
10--सार्वजनिक जगहों पर न थूके

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios