Asianet News HindiAsianet News Hindi

90th birth anniversary: भारत के गौरव मिसाइलमैन कलाम की जयंती पर राष्ट्रपति-PM सहित देश ने किया याद

भारत के गौरव और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम(APJ Abdul Kalam) को उनकी जयंती देश याद कर रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Dr APJ Abdul Kalam birth anniversary, nation give tribute to missile man
Author
New Delhi, First Published Oct 15, 2021, 10:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत के इतिहास में सबसे पॉपुलर राष्ट्रपति कहे जाने वाले मिसाइलमैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम(APJ Abdul Kalam) को उनकी जयंती देश याद कर रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री सहित तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति ने उधमपुर में कलाम को श्रद्धांजलि दी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने डॉ. अब्दुल कलाम को उत्तरी कमान, उधमपुर (जम्मू और कश्मीर) में उनकी जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। राष्ट्रपति इस समय लद्दाख और जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर हैं। वे कारगिल के द्रास इलाके में भारतीय सेना के जवानों के साथ दशहरा मना रहे हैं। यह दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में से एक है। आमतौर पर राष्ट्रपति हर साल दिल्ली में दशहरा समारोह में शामिल होते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने यह परंपरा तोड़ दी है।

pic.twitter.com/Ah4nw6scFa

प्रधानमंत्री ने किया tweet
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने twitter पर कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा-मिसाइल मैन के रूप में विख्यात देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर सादर नमन। उन्होंने अपना जीवन भारत को सशक्त, समृद्ध और सामर्थ्यवान बनाने में समर्पित कर दिया। देशवासियों के लिए वे हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।

pic.twitter.com/Pn2tF73Md6

रक्षामंत्री ने किया tweet
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने tweet किया-विजयादशमी और देश के ‘Missile Man’ डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती का यह दिन रक्षा क्षेत्र के लिए बहुत ही ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सात नई रक्षा कम्पनियों को राष्ट्र के प्रति समर्पित किया जा रहा है।

दिल्ली के के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने tweet किया-पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। उनका सादा जीवन और उच्च विचार हम सब भारतीयों को सदा प्रेरित करते रहेंगे।

pic.twitter.com/dbI8SiZvnr

यह भी पढ़ें-
Dussehra 2021: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई; मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में किया शस्त्र पूजन
बांग्लादेश में मंदिरों पर हमले पर विहिप ने जताई चिंता, हिंदुओं की रक्षा और जिहादियों पर कार्रवाई की मांग
Dussehra: RSS मुख्यालय में बोले भागवत-' जनसंख्या का असंतुलन देश की बड़ी समस्या, सबके लिए बने एक पॉलिसी'

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios