Asianet News Hindi

अभद्र टिप्पणी के चलते महिला आयोग के निशाने पर आप विधायक, दिल्ली पुलिस से कही कार्रवाई की बात

राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक महिला नेता के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस को आम आदमी पार्टी के विधायक रितुराज झा के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई के लिए कहा है। 

Due to indecent remarks, AAP MLA, on target of Women's Commission
Author
New Delhi, First Published Sep 13, 2019, 8:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक महिला नेता के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस को आम आदमी पार्टी के विधायक रितुराज झा के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई के लिए कहा है। आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के मुताबिक 12 सितंबर को उसके पास शिकायत आई कि दिल्ली की किराड़ी विधानसभा सीट से विधायक ने भाषण देते हुए एक महिला नेता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है।

महिला आयोग का कहना है कि महिलाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के कार्यालय का दौरा किया और शिकायत करते हुए सबूत के तौर पर झा के भाषण का वीडियो सौंपा। आयोग ने कहा कि उसे मिली शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस से कहा गया है कि वह इस मामले की जांच कराएं और कार्रवाई करें। इस मामले में आप विधायक का कहना है कि उन्हें अब तक शिकायत के बारे में न तो कोई जानकारी है और न ही इस बारे में कोई नोटिस उन्हें मिला है। नोटिस मिलने पर मैं अपनी कानूनी टीम से विचार विमर्श कर जवाब दूंगा।

दूसरी तरफ, महिला आयोग ने आंध्र प्रदेश के ताकिकोंडा से विधायक वी. श्रीदेवी की शिकायत पर भी स्थानीय पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई के लिए कहा है। महिला विधायक का आरोप है कि गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान कुछ लोगों ने उनके खिलाफ जातिसूचक और महिला विरोधी टिप्पणी की।
(नोट- यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios