Asianet News HindiAsianet News Hindi

गलत सिग्नल के चलते एक ही ट्रैक पर आने से दो ट्रेनों में टक्कर, सात डिब्बे पटरी से उतरे

हैदराबाद के काचेगुडा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर सिग्नल का इंतजार कर रही कोंगु एक्सप्रेस को लोकल ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दस यत्रियों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Due to wrong signal, two trains collide due to coming on the same track, seven coaches derailed
Author
Hyderabad, First Published Nov 11, 2019, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. हैदराबाद के काचेगुडा स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच भिड़त हुई है। जिसमें कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम ट्रेन के बीच सोमवार को हुए इस हादसे में दस यत्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का कारण गलत सिग्नल बताया जा रहा है। 

गलत सिग्नल हादसे की वजह 

बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रही कोंगु एक्सप्रेस को लोकल ट्रेन ने टक्कर मार दी। बताया जा रहा कि सिग्नल की गलती के कारण यह हादसा हुआ है। हादसे के तुरंत बाद मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है. फिलहाल कुछ ट्रेनों को फिर से शेड्यूल किया गया और ट्रैक को खाली कराने की कोशिश की जा रही है।

 

रफ्तार तेज होती तो भीषण होता हादसा 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना की शिकार MMTS ट्रेन उसी ट्रैक पर खड़ी कोयंबटूर से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली कोंगू एक्सप्रेस से टकरा गई। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों के स्टेशन करीब होने के कारण ट्रेन धीरे चल रही थी, अगर ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होती तो दुर्घटना भीषण हो सकती थी। प्रशासन और रेलवे के अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। इस हादसे के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है।

7 डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे से जुड़े सूत्रों ने प्राथमिक जानकारी के आधार पर बताया कि टक्कर लिंगमपल्ली-फलकनुमा मल्टी मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) लोकल ट्रेन और एक अन्य ट्रेन के बीच हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 7 डब्बे पटरी से उतर गए. कहा जा रहा है कि ये हादसा सिग्नल फेल होने की वजह से हुआ. घटना के बाद कई ट्रेनों की समय में फेरबदल किया गया है.

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios