Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu Kashmir में एक और आतंकवादी का एनकाउंटर, पंजाब से हथियार और विस्फोटक के साथ 3 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर  (Jammu Kashmir) स्थित शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को एनकाउंटर में मार गिराया। वहीं, पंजाब से 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

Encounter of a terrorist in Jammu and Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Sep 23, 2021, 9:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को एनकाउंटर में मार गिराया। यह एनकाउंटर केशवा (Keshwa) इलाके में हुआ। कश्मीर जाेन पुलिस ने tweet करके बताया कि आतंकवादी ने दहशत फैलाने के मकसद से बीती रात एक नागरिक को गोली मारकर घायल कर दिया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ने तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वो फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया।

यह भी पढ़ें-INS Tabar अदन की खाड़ी में तैनात, FDI इक्विटी में वृद्धि, President की राजदूतो से मीटिंग...जानिए 4 big updates

अपने गांव के लोगों को डरा-धमकाकर रखा था
आतंकवादी की पहचान अनायत अशरफ डार(यह तस्वीर twitter पर शेयर की गई है, इसलिए asianet इसकी पुष्टि नहीं करता) के रूप में हुई। आतंकवादी के पास से सुरक्षाबलों को एक पिस्टल और गोला-बारूद मिला है। आतंकवादी ने जमीर अहमद भट नामक एक नागरिक को गोली मार दी थी। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल पेशे से दुकानदार है। वो डंगरपोरा चित्रगाम कलां का रहने वाला है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, बुधवार रात करीब 9.45 बजे शोपियां पुलिस को चित्रगाम कलां इलाके में आतंकी के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। आतंकवादी ने अपने गांव में दहशत फैला रखी थी। पुलिस ने भट पर हमला होने के बाद कई लोगों से पूछताछ की थी, तब कहीं जाकर किसी ने आतंकवादी के बारे में बताया। एनकाउंटर से पहले पुलिस ने आसपास का इलाका खाली करा लिया था।

यह भी पढ़ें-भारत और इंडोनेशिया की Navy ने एक साथ विशाल समुद्र में दिखाई दुनिया को अपनी ताकत

आतंकवाद के खात्मे के लिए सरकार एक्शन में
जम्मू कश्मीर से आतंकवाद के सफाए के लिए सरकार सख्त हो गई है। हाल में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद में लिप्त होने के आरोप में छह कर्मचारियों को राज्य प्रशासन ने बर्खास्त किया गया है। बर्खास्त सभी कर्मचारियों पर आतंकवादी संगठनों (Terrorist Groups) से लिंक होने और उनके लिए स्लीपिंग सेल के रूप में काम करने का आरोप है। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में शासन की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह एक्शन लिया गया है। जानकारों के अनुसार कमेटी का गठन भारत के संविधान के अनुच्छेद 311(2)(c) के तहत ऐसे मामलों की स्क्रूटनी के लिए कमेटी गठन का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें-शहीद मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत को सेना की श्रद्धांजलि, बोली- गर्व है आप दोनों के Bravehearts पर

विजिलेंस क्लीयरेंस के बिना पासपोर्ट भी नहीं जारी हो रहा
बीते दिनों जम्मू-कश्मीर राज्य शासन ने आदेश जारी किया था कि किसी भी कर्मचारी का तभी पासपोर्ट जारी किया जाए जिसका विजिलेंस क्लीयरेंस मिल जाए। 

जुलाई में भी बर्खास्त किए गए थे 11 कर्मचारी
जम्मू-कश्मीर में जुलाई में भी 11 कर्मचारियों को शासन ने बर्खास्त किया था। हटाए गए कर्मचारियों में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सैयद सलाहुद्दीन का बेटे भी शामिल था। हटाए गए कर्मचारियों में पुलिस विभाग के भी दो लोग शामिल थे। इन लोगों पर भी आतंकवादी संगठनों के लिए काम करने का आरोप लगा था।

पंजाब से तीन आतंकवादी गिरफ्तार
पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले से 3 आतंकियों को पकड़ा है। इनके पास से हथियार और विस्‍फोटक बरामद हुए हैं। ये तीनों आतंकी मोगा जिले के रहने वाले हैं। इनकी पहचान कुलविंदर सिंह निवासी गांव रौली, कमलप्रीत सिंह मान निवासी वार्ड छह मोगा, कंवर पाल सिंह निवासी गोविंद बस्ती के रूप में हुई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios