Asianet News HindiAsianet News Hindi

शहीद मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत को सेना की श्रद्धांजलि, बोली- गर्व है आप दोनों के Bravehearts पर

आर्मी ने बताया कि पटनीटॉप में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय सेना का चेती हेलिकाप्टर क्रैश हुआ। इससे पहले 3 अगस्त को रंजीत सागर डैम लेक में हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। यह हादसा जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हुआ था।

Indian Army Helicopter crash in Udhampur, Two major rank officers made supreme sacrifice, Army Salutes them
Author
New Delhi, First Published Sep 21, 2021, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उधमपुर। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पटनीटॉप (Patanitop) में मंगलवार को सेना (Indian Army) का हेलीकॉप्टर क्रैश (helicopter crash) हो गया। इस हादसे में सेना के मेजर रैंक के दो पायलट शहीद हो गए। उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार इलाके में हुए इस हादसे की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है। भारतीय सेना की उत्तरी कमांड (Northern command) ने ट्वीट कर जानकारी देने के साथ श्रद्धासुमन अर्पित की है। 
शहीद हुए मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत की सर्वोच्च शहादत पर कमांड ने कहा कि दोनों मेजर रैंक के अधिकारियों के परिजन के साथ हम हमेशा खड़े हैं। 

 

कोहरे के कारण क्रैश लैडिंग

डीआईजी उधमपुर रियासी रेंज सुलेमान चौधरी ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस को रेस्क्यू के लिए मौके पर रवाना कर दिया गया था। घने कोहरे के कारण क्रैश लैडिंग हुई। 

आर्मी ने बताया कि पटनीटॉप में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय सेना का Cheetah हेलिकाप्टर क्रैश हुआ। इससे पहले 3 अगस्त को रंजीत सागर डैम लेक में हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। यह हादसा जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हुआ था।

 

सबसे पहले पहुंचे थे स्थानीय लोग

जैसे ही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, एक जोरदार धमाके की आवाज आई। इसके बाद धुंआ निकलने लगा। उसे सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने घायल पायलटों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। दोनों अधिकारियों को अस्पताल में एडमिट कराया गया, लेकिन बुरी तरह जख्मी होने के चलते उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:

भारत दौरे पर आए CIA चीफ और टीम थी रहस्यमय बीमारी Havana Syndrome की शिकार

Azadi ka Amrit Mahotsav: लिक्विड ऑक्सीजन का ट्रांसपोर्ट अब ISO कंटेनर्स से हो सकेगा

TMC नेता सुष्मिता देव का Rajya Sabha में निर्विरोध जाना तय, BJP को नहीं मिला जिताऊ कैंडिडेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios