Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस के आरोपों पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पलटवार, हमारी पार्टी में कोई जीजा नहीं

वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने आर्थिक सुस्ती को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। 

finance Minister Nirmala Sitharaman in Lok Sabha We dont have jijas in our party
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2019, 8:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने आर्थिक सुस्ती को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारी लाई हुई योजनाओं का लाभ हर आम आदमी को मिल रहा है, ना कि किसी जीजा या दामाद को। 

सीतारमण ने कहा, हमने जो योजनाएं चलाईं हैं, उनसे हर आदमी को फायदा मिल रहा है। आयुष्मान भारत योजना का लाभ जिन्हें मिल रहा है क्या वे किसी के रिश्तेदार हैं। या जीजा या दामाद। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में सब कार्यकर्ता हैं, कोई किसी का जीजा नहीं है। कांग्रेस के सांसदों ने निर्मला के इस बयान पर हंगामा भी किया। 

वित्त मंत्री के जवाब की खास बातें
- हमारी सरकार लगातार वित्तीय अनुशासन पर कायम रही है। कार्पोरेट टैक्स घटाने से निवेश बढ़ाने में मदद मिलेगी।
- डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में कमी नहीं आई है। नवंबर 2019 तक डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन बढ़ा है।
-11 करोड़ लोगों के घर में शौचालय बनाया गया, वे लोग जीजा हैं क्या? हमारे पार्टी में जीजा नहीं होते, सभी लोग यहां कार्यकर्ता हैं। 
- सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है। उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम किसान सम्मान निधि में जिन लोगों को लाभ मिल रहा है, वे लोग हमारे भाई हैं क्या?
- पीएम नरेंद्र मोदी हर सवाल और आलोचनाओं को सुनते हैं। जब भी सदन में पीएम, वित्त मंत्री या रक्षा मंत्री से सवाल पूछा गया उन्होंने सदन में उपस्थित होकर जवाब दिया।

अधीर रंजन का भी दिया जवाब 
वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने अधीर रंजन का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में कोई 'निर्बला' नहीं है, हमारी पार्टी में हर महिला 'सबला' है। दरअसल, अधीर रंजन चौधरी ने कहा था, हम आपका सम्मान करते हैं। लेकिन कभी कभी मुझे लगता है कि आपको निर्मला सीतरमण की बजाय निर्बला सीतारमण कहूं। क्यों कि आप मंत्री तो हैं लेकिन जो आपके मन में है वह कह भी नहीं पाती हैं।'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios