Asianet News HindiAsianet News Hindi

करोड़ो लेने के बाद भी नहीं दिया टिकट! तेजस्वी-मीसा-मदन मोहन झा समेत 6 पर FIR

कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह ने यह केस दर्ज कराया है। वह सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भी हैं। 

FIR registered against RJD Tejaswi yadav, Misa Bharti, Congress leader Madan mohan Jha including 6
Author
Patna, First Published Sep 22, 2021, 10:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पैसे लेकर टिकट नहीं देने का बिहार में बड़ा मामला सामने आया है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राज्यसभा सांसद मीसा भारती समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ पांच करोड़ रुपये लेकर टिकट नहीं देने का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों मं कांग्रेस विधायक मदन मोहन झा, कांग्रेसी नेता व पूर्व विधायक सदानंद सिह, कांग्रेसी नेता शुभानंद मुकेश और कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर शामिल हैं। पटना कोतवाली थाने में इन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में आरोपी बनाए गए सदानंद सिंह अब इस दुनिया में नहीं हैं।

कांग्रेस नेता ने दर्ज कराया केस

कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह ने यह केस दर्ज कराया है। वह सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भी हैं। संजीव ने राजद व कांग्रेस नेताओं पर लोकसभा में दो टिकट नहीं देने और ठगी करने का आरोप लगाते हुए पटना सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल की थी।
पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह ने मामले की सुनवाई करते हुए 16 सितंबर को पटना के एसएसपी के जरिए कोतवाली थानाध्यक्ष को एफआईआर का आदेश दिया था।
संजीव कुमार सिंह ने सीजेएम अदालत में 18 अगस्त को परिवाद दायर कर केस दर्ज करने की मांग की थी।

यह लगाया आरोप

संजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया था कि राजद के तेजस्वी यादव, मीसा, कांग्रेस नेता मदन मोहन झा समेत अन्य नेताओं ने भागलपुर से लोकसभा का टिकट देने के बदले में 15 जनवरी 2019 को पांच करोड़ रुपये लिए लेकिन टिकट नहीं दिया। वहां से शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को टिकट दे दिया गया। आरोप है कि जब संजीव ने तेजस्वी और उनके पीए से संपर्क साधा तो उन्होंने विधानसभा के दो टिकट गोपालपुर से उनके भाई राजीव कुमार सिंह और रुपौली से संजीव सिंह को देने की बात कही। लेकिन अंत तक टिकट नहीं दिया। जब इस मामले में तेजस्वी से संपर्क किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी।

शिकायतकर्ता कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह का दावा है कि 15 जनवरी 2019 को वीरचंद पटेल पथ स्थित राजद कार्यालय में लोकसभा टिकट के लिए 5 करोड़ रुपये दिये गये। उन्होंने आरोप लगाया है कि टिकट नहीं देने पर जब संजीव ने राजद नेताओं से संपर्क किया तो जान से मारने की धमकी दी गई। कांग्रेस नेता ने खुद के खिलाफ आपराधिक षडंयत्र करने का आरोप राजद नेता तेजस्वी यादव सहित अन्य नामजद आरोपितों पर लगाया है।

यह भी पढ़ें:

Afghanistan में हुआ Pakistan का अपमान, Border पर पाकिस्तान के Flag उतरवा दिया गया

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से बात की, अफगानिस्तान, आतंकवाद, ड्रग्स सहित कई मसलों पर जताई चिंता

भारत दौरे पर आए CIA चीफ और टीम थी रहस्यमय बीमारी Havana Syndrome की शिकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios