Asianet News HindiAsianet News Hindi

Afghanistan में हुआ Pakistan का अपमान, Border पर पाकिस्तान के Flag उतरवा दिया गया

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है।

Afghanistan flags of Pakistan were taken down from the border
Author
Kabul, First Published Sep 22, 2021, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल। पाकिस्तान (Pakistan) को अफगानिस्तान (Afghanistan) में जबर्दस्त बेइज्जती झेलनी पड़ रही, फिर भी षड़यंत्र करने की लालच में वह चुप्पी साधे हुए है। तालिबान (Taliban) को खुश करने के लिए पाकिस्तान ने राहत सामग्री भेजी लेकिन जिन ट्रकों पर यह ले जाया जा रहा था उस पर पाकिस्तानी झंड़े लगे थे, तो बार्डर पर झंडे को उतरवा दिया गया।

उधर, इस घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ पाकिस्तानियों को झंडे का अपमान महसूस हुआ तो नाराजगी जाहिर करने लगे। हालांकि, विवाद बढ़ता देख तालिबान ने भी इसके लिए खेद  जताते हुए इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है।

पाकिस्तान ने भेजे थे 278 टन खाद्य सामग्री

दरअसल, अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान सरकार ने सत्रह ट्रकों से करीब 278 टन खाद्य सामग्री भेजी थी। इसमें 65 टन शुगर, तीन टन दाल, 190 टन आटा, 11 टन कुकिंग ऑयल, 31 टन चावल शामिल है। सर्दियों को देखते हुए पाकिस्तान यहां टेंट व कंबल भी भेजने का इंतजाम कर रहा है। 

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से बात की, अफगानिस्तान, आतंकवाद, ड्रग्स सहित कई मसलों पर जताई चिंता

भारत दौरे पर आए CIA चीफ और टीम थी रहस्यमय बीमारी Havana Syndrome की शिकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios