Asianet News Hindi

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर शिव प्रसाद राव ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत

आंध्र प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। घटना के बाद उन्हें बेहोशी हालत में हैदराबाद के एक अस्पताल ले जाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Former AP speaker Kodela Siva Prasad Rao dies in Hyderabad after suicide bid
Author
Hyderabad, First Published Sep 16, 2019, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। घटना के बाद उन्हें बेहोशी हालत में हैदराबाद के एक अस्पताल ले जाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

विधानसभा के पहले स्पीकर थे राव
जानकारी के अनुसार शिव प्रसाद राव काफी दिनों से डिप्रेशन में थे जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया। कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे। शिव प्रसादराव आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर भी रह चुके हैं।

नाश्ता करने के बाद लगाई फांसी
उनके परिवार के सदस्य ने बताया कि, शिव प्रसाद नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चले गए और नीचे नहीं आए। जब उन्हें बुलाने गए तो देखा कि वे सीलिंग फैन से लटके हुए थे। जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। कोडेला ने 1983 में राजनीति में कदम रखा जब एनटी रामाराव ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की स्थापना की।
 

परिजनों पर लगा था चोरी का आरोप
पूर्व स्पीकर के परिवार पर वाईएसआर कांग्रेस ने विधानसभा से फर्नीचर की चोरी का आरोप लगाया था। जिसके बाद उनके परिवार को जमानत दे दी गई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि वे इसको लेकर काफी उदास थे।

जब चोरों ने राव के घर से चोरी का सामान सड़क पर छोड़ा
कुछ समय पहले राव तब चर्चा में आए थे जब उनके घर से चोरी होने का मामला सामने आया था। उस समय चोरों ने उनके घर से काफी सामान चुरा लिया था। पकड़े जाने के डर से चोरों ने उन सामानों को सड़क पर ही छोड़ दिया था। शिव प्रसाद के घर से हुई चोरी की घटना CCTV में कैद हो गई थी और उसके बाद चोरों को पकड़ भी लिया था। 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios