Asianet News HindiAsianet News Hindi

बड़ी खबर: जोवाई जेल से फरार 4 कैदियों को गांववालों ने बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला

रविवार की दोपहर करीब तीन बजे एक कैदी को चाय की दुकान पर देख, किसी गांववाले ने पहचान लिया। इसके बाद उसने आसपास के लोगों को सचेत कर दिया। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग पहुंच गए तो सबने मिलकर पांचों कैदियों को पकड़ लिया। इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी। गांव के लोगों ने लाठी-डंडों से पांचों की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी।

Four prisoners killed by mob in Meghalaya, 6 undertrial prisoners escaped from Jowai Jail, DVG
Author
First Published Sep 12, 2022, 12:13 AM IST

Mob killed 4 undertrial prisoners: मेघालय के एक जेल से भागे छह कैदियों को भीड़ ने पकड़ कर बुरी तरह से मारा पीटा। भीड़ की निर्मम पिटाई से चार कैदियों की मौत हो गई। जबकि दो घायल कैदी भागने में सफल रहे। सभी छह कैदी, मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले के जेल से फरार हुए थे। मारे गए चारों कैदी हत्या के मामले में विचाराधीन चल रहे थे।

कैसे भागे थे कैदी?

राज्य के पश्चिमी जयंतिया हिल्स जिले में जोवाई जेल है। यहां छह विचाराधीन कैदी जेल में पुलिसवालों को काबू में करके फरार हो गए। जेल से फरार कैदी छिपते छिपाते रविवार को 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंचे। बताया जा रहा है कि छह में एक कैदी कहीं दूसरी ओर चला गया और पांच एक साथ इस गांव पहुंचे थे। इन कैदियों को भूख लगी तो गांव की एक चाय की दुकान पर कुछ खाने के लिए पहुंचे। गांव के मुखिया आर राबोन ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब तीन बजे एक कैदी को चाय की दुकान पर देख, किसी गांववाले ने पहचान लिया। इसके बाद उसने आसपास के लोगों को सचेत कर दिया। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग पहुंच गए तो सबने मिलकर पांचों कैदियों को पकड़ लिया। इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी। गांव के लोगों ने लाठी-डंडों से पांचों की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। हालांकि, भीड़ का फायदा उठाकर एक कैदी तो जंगलों की ओर भाग गया लेकिन चार भाग न सके। गांववालों ने पीट पीटकर चारों को मार डाला। 

पुलिस ने की चार ग्रामीणों के मारे जाने की पुष्टि

आईजी जेल जेके मारक ने बताया कि जेल से छह कैदी भागे थे। पास के एक गांव में चार कैदियों को लोगों ने पीट पीटकर मार डाला है। मारे गए कैदियों में आईलव यू तलंग और रमेश दखर शामिल हैं। ये दोनों कैदी दो टैक्सी ड्राइवर्स की हत्या में शामिल होने के आरोपी हैं। जबकि चार अन्य जो जेल तोड़कर भागे थे, उनके नाम मर्संकी तारियांग, रिकामेनलंग लामारे, शिदोरकी दखर और लोदेस्टार तांग है। वेस्ट जैतिया हिल्स के एसपी बीके मारक ने बताया कि चारों कैदियों की डेड बाड़ी रिकवर कर ली गई है। शवों को पास्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जेल से भागे कैदियों के केस में पांच पुलिसवाले अरेस्ट

जोवाई पुलिस ने जेल के एक हेड वार्डन और चार वार्डन को छह कैदियों के जेल तोड़कर भागने के केस में अरेस्ट किया था। इनके खिलाफ जोवाई थाने में केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें:

कर्तव्यपथ पर महुआ मोइत्रा का तंज, बीजेपी प्रमुख अब कर्तव्यधारी एक्सप्रेस से जाकर कर्तव्यभोग खाएंगे

भारत-पाकिस्तान बंटवारे में जुदा हुए भाई-बहन 75 साल बाद मिले करतारपुर साहिब में...

दुनिया में 2668 अरबपतियों के बारे में कितना जानते हैं आप, ये है टॉप 15 सबसे अमीर, अमेरिका-चीन का दबदबा बरकरार

किंग चार्ल्स III को अब पासपोर्ट-लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं, रॉयल फैमिली हेड कैसे करता है विदेश यात्रा?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios