Asianet News Hindi

कोरोना@वरियर्स: गंभीर ने 1 करोड़ देने के बाद फिर से किया बड़ा ऐलान, फैंस बोले- दिल जीत लिया

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में दान देने का फैसला किया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले उन्होंने एक करोड़ की राशि दान की थी। 
 

Gautam gambhir announced I am donating my 2 year's salary to PMCaresFund kps
Author
New Delhi, First Published Apr 2, 2020, 1:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देश के तमाम दिग्गज अपना योगदान दे रहे हैं। कोरोना के खिलाफ जारी इस लड़ाई में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने सराहनीय पहल की है। पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में दान देने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर के दी है। 

क्या लिखा ट्वीट में ?

सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट में लिखा, ''लोग पूछते हैं कि देश ने हमारे लिए क्या किया है। लेकिन हमें यह सोचना चाहिए कि हम देश के लिए क्या कर सकते हैं। मैं अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में देता हूं।''

गौतम गंभीर ने अपने इस ऐलान के साथ ही दूसरे लोगों से भी इस लड़ाई में सहयोग देने की अपील की है। गौरतलब है कि सांसद गंभीर अपने सांसद निधि से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक करोड़ रुपये की राशि भी दे चुके हैं। गंभीर के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यूजर्स बोल रहे हैं कि दिल जीत लिया। तो कई यूजर्स गंभीर को सैल्युट भी कर रहे हैं। 

खाना बांट रही है गंभीर की संस्था

गंभीर ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि उनकी गौतम गंभीर फाउंडेशन गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाने का इंतजाम करा रही है जिनको कोराना वायरस के लॉकडाउन के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके तहत गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में गरीब लोगों को फुड पैकेट बांट रहे हैं। गंभीर ने कहा कि उनकी फाउंडेशन ने गरीबों को बांटने के लिए 20000 फुड पैकेट तैयार किए है।

सभी सांसदों ने दिए हैं 1 करोड़ 

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में योगदान के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड बनाया गया है, जिसमें लोग आर्थिक सहायता दे रहे हैं। पीएम केयर्स फंड में सभी सांसदों ने अपने सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि दान की है। 

इन्होंने भी दिया है दान

पीएम केयर्स फंड में देश के तमाम दिग्गजों ने राशि योगदान दी है। टाटा सन्स और टाटा ट्रस्ट ने 1500  करोड़, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 500 करोड़, क्रिकेटर सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने 50-50 लाख समेत अन्य दिग्गजों ने पैसे डोनेट किए हैं। साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी राशि डोनेट करने का ऐलान किया है, हालांकि कितनी राशि डोनेट करेंगे वह साफ नहीं हो सका है। 

2000 के पार पॉजिटिव मरीज 

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है। भारत के 30 राज्य कोरोना से प्रभावित है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 58 हो गई है। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 14 हो गई है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios