Asianet News HindiAsianet News Hindi

बंगाल की पॉलिटिक्स: राज्य के 'लॉ एंड ऑर्डर' से नाराज गवर्नर ने दिल्ली में डाला डेरा, टिकी हैं सबकी निगाहें

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले से चली आ रही भाजपा और TMC की 'राजनीति प्रतिद्वंदता' अपने चरम पर है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस समय दिल्ली में राष्ट्रपति, PM और गृहमंत्री से मिलने मौजूद हैं। से बंगाल हिंसा को लेकर रिपोर्ट भी सौंपेंगे। सूत्रों के अनुसार, गवर्नर के बंगाल लौटने पर वहां राजनीति में कुछ बड़ा होने की संभावना है।

Governor Jagdeep Dhankhar to submit report on Bengal violence to President and Home Minister kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 16, 2021, 1:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच '36 का आंकड़ा' चला आ रहा है। बंगाल में हुई चुनावी हिंसा को लेकर राज्यपाल काफी नाराज हैं। वे राज्य में कानून व्यवस्था(law and order) से नाखुश हैं। वे इसी मुद्दे पर केंद्र सरकार से बात करने इस समय दिल्ली में हैं। इस दौरान वे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अमित शाह को बंगाल की मौजूदा स्थिति से अवगत कराएंगे।

बंगाल के भाजपा विधायक राज्यपाल से मिले थे
बंगाल की कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा विधायकों को एक दल राज्यपाल से मिला था। राज्यपाल ने सोमवार को कहा था कि प्रतिशोधात्मक हिंसा पर काबू पाने के लिए उन्होंने प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी लेने मुख्य सचिव एचके द्विवेदी को बुलाया है। राज्यपाल ने यह तक कहा था कि राज्य की पुलिस राजनीतिक विरोधियों से बदला लेने सत्ताधारी व्यवस्था के तौर पर काम कर रही है।

नारद घोटाले को लेकर ममता की आलोचना
मंगलवार शाम जब राज्यपाल दिल्ली को रवाना हो रहे थे, तब उन्होंने नारद स्टिंग मामले में गिरफ्तार दो मंत्रियों और एक विधायक की गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी द्वारा सीबीआई के दफ्तर पर हंगामा करने की आलोचना की थी।


यह भी पढ़ें
ममता V/s मोदी: बंगाल में भाजपा के 24 MLA की गतिविधियों ने पैदा किया तनाव, 18 जून तक दिल्ली में रहेंगे गवर्नर


 

pic.twitter.com/sZ24TJOq3O

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios