Asianet News HindiAsianet News Hindi

Srinagar में आतंकियों ने पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर किया ग्रेनेड हमला, 1 पुलिस अधिकारी और 1 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया, जिससे एक पुलिस अधिकारी और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए।

Grenade attack by terrorists in Srinagar, one police officer injured
Author
Srinagar, First Published Jan 17, 2022, 5:46 AM IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया, जिससे एक पुलिस अधिकारी और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए। घटना रविवार शाम करीब 6:40 बजे की है। श्रीनगर के सराफ कादल इलाके से पुलिस के जवान गुजर रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाते हुए एक ग्रेनेड फेंक दिया। 

ग्रेनेड के धमाके के चपेट में आकर पुलिस अधिकारी सार्जेंट मेहराज अहमद घायल हो गए। इसके साथ ही एक नागरिक भी चोटिल हो गए। उनकी पहचान सरताज अहमद भट के रूप में हुई है। सरताज उसी इलाके के रहने वाले हैं, जहां हमला हुआ था। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आतंकी हमले के बाद पुलिस के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया था, हालांकि धमाके के बाद मौके पर मची अफरा-तफरी का फायदा उठाकर आतंकी भाग गए। 

आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है। आतंकी हमले की सूचना मिलने पर आनन-फानन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। जवानों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। घटना की आगे की जांच की जा रही है।

इस साल 14 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया
बता दें कि सुरक्षा बल के जवान घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। गुरुवार को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के परिवान में एक आतंकी को मार गिराया। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सार्जेंट रोहित छिब शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवानों समेत 5 लोग जख्मी हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान जैश ए मोहम्मद (JeM) के एक आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि इस साल हमने 8 एनकाउंटर ऑपरेशन चलाए। 2022 में अब तक कुल 14 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें से 7 पाकिस्तानी हैं।

 

ये भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के तीन आंतकियों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 8 ऑपरेशन, 14 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, इनमें से 7 पाकिस्तानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios