Asianet News HindiAsianet News Hindi

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने जताया शोक, राहुल गांधी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संदेश-जितनी मदद हो करें

राष्ट्रपति मुर्मू ने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात के मोरबी में हुई त्रासदी ने मुझे चिंतित कर दिया है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। राहत और बचाव के प्रयासों से पीड़ितों को राहत मिलेगी।

Gujarat 140 years old bridge collapsed in Morbi, Top leaders comments on accident, DVG
Author
First Published Oct 30, 2022, 11:45 PM IST

Cable bridge collapsed: गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शोक जताया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने घटना पर दु:ख जताने के साथ अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में हर संभव सहायता करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए परिजन को 2-2 लाख रुपये सहायता का ऐलान किया है। देश के प्रमुख नेताओं ने भी हादसे पर शोक जताया है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति मुर्मू ने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात के मोरबी में हुई त्रासदी ने मुझे चिंतित कर दिया है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। राहत और बचाव के प्रयासों से पीड़ितों को राहत मिलेगी।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सभी के सुरक्षित बचाव के लिए प्रार्थना की है। उपराष्ट्रपति धनखड़ के हवाले से एक ट्वीट में कहा गया है कि गुजरात के मोरबी में दुखद घटना के बारे में सुनकर व्यथित हूं। मैं सभी के सुरक्षित बचाव और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं।

 

पीएम मोदी ने जताया दु:ख, अहेतुक सहायता का ऐलान

पीएम मोदी ने हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए हर संभव सहायता की बात कही है। उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अधिकारियों से बात की और राहत व बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। पीएमओ ने मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये व घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की सहायता का ऐलान किया है।

अमित शाह ने जताया दु:ख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मोरबी की घटना पर दुख जताया है। शाह ने ट्वीट में कहा कि उन्होंने इस मामले में गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी और अन्य अधिकारियों से बात की है। शाह ने कहा कि स्थानीय प्रशासन पूरी तरह राहत कार्य में लगा हुआ है। प्रशासन को घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

 

बेहद दु:ख हादसा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि गुजरात से बहुत दुखद खबर आ रही है। कई लोगों के नदी में गिरने की खबर है। मोरबी में एक पुल ढह गया। मैं ईश्वर से सबके जीवन और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

खड़गे व राहुल गांधी की अपील-कार्यकर्ता हर संभव करें मदद

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने ट्वीट किया कि गुजरात के मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज के ढहने से हुई त्रासदी से गहरा दुख हुआ। मैं कार्यकर्ताओं से बचाव कार्य में हर संभव सहायता देने और घायलों की मदद करने की अपील करता हूं। मेरी संवेदना और प्रार्थना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। उधर, राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दु:ख जताया है। उन्होंने भी मृतकों के परिजन के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस दुर्घटना में घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने का काम करें और लापता लोगों की तलाश करने में मदद करें।

भाकपा सांसद ने कहा घोर लापरवाही की ओर इशारा है यह दुर्घटना

भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम ने इस दुर्घटना पर शोक जताते हुए पुल गिरने की घटना के लिए बीजेपी सरकार पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी सरकार की घोर लापरवाही का नतीजा है। इसकी मरम्मत पांच दिन पहले होने की बात कही गई थी। ठेकेदारों को यह साहस कहां से मिला? मुआवजा बढ़ाने की जरूरत है। इस लापरवाही पर से पर्दा उठाने के लिए एक विश्वसनीय जांच होनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें:

गुजरात में मोरबी में पुल हादसा: 75 लोगों की मौत, पांच सदस्यीय एसआईटी करेगी जांच

यूनिफार्म सिविल कोड के सपोर्ट में आए अरविंद केजरीवाल, जानिए क्यों बोले-झांसा दे रही BJP

मिलिट्री एयरक्राफ्ट की मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी शिलान्यास: पीएम मोदी बोले-मेक फॉर ग्लोब के मंत्र को बढ़ा रहे

पंजाब के पास इंटरनेशनल बॉर्डर पर फॉयरिंग, पाकिस्तानी ड्रोन से इस तरह पहुंच रहा हथियारों का जखीरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios