10 Shocking Facts: आफताब कितना और झूठ बोल रहा, इसका पता करने पुलिस ने निकाला अब ये तरीका

| Nov 28 2022, 08:35 AM IST

10 Shocking Facts: आफताब कितना और झूठ बोल रहा, इसका पता करने पुलिस ने निकाला अब ये तरीका

सार

श्रद्धा वालकर हत्याकांड के अपडेट्स को लेकर सारे देश की नजरें टिकीं हुई हैं। अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की बेरहमी से हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट के बाकी दो सेशन 28-29 नवंबर को कराए जाएंगे। इसके बाद 5 दिसंबर को नार्को टेस्ट होने की भी संभावना है। 

नई दिल्ली. श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case) के अपडेट्स को लेकर सारे देश की नजरें टिकीं हुई हैं। अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की बेरहमी से हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट के बाकी दो सेशन 28-29 नवंबर को कराए जाएंगे। इसके बाद 5 दिसंबर को नार्को टेस्ट होने की भी संभावना है। दरअसल, पुलिस को आशंका है कि आफताब बहुत कुछ छुपा रहा है। पुलिस को अभी भी कुछ अहम सुरागों की तलाश है-श्रद्धा का सिर, बॉडी के बचे टुकड़े, लाश की टुकड़ों की डीएनए रिपोर्ट, हत्या में प्रयुक्त आरी, मौत के समय श्रद्धा द्वारा पहने कपड़े और श्रद्धा का मोबाइल।  

नार्को टेस्ट 5 दिसंबर को सकता है, पढ़िए 10 बड़ी बातें
1. इन्वेस्टिगेशन से जुड़े पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में आरोपी के सोमवार और मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट( polygraph test) के दो सेशन रखे गए हैं। पूनावाला पहले ही टेस्ट के तीन सेशन से गुजर चुका है। पॉलीग्राफ टेस्ट को लाई डिटेक्टर टेस्ट( lie detector test) के रूप में भी जाना जाता है। यह आखिरी बार शुक्रवार(25 नवंबर) को लगभग तीन घंटे तक चला था। अब 5 दिसंबर को नार्को टेस्ट कराया जा सकता है।

Subscribe to get breaking news alerts

2. इससे पहले FSL रोहिणी में क्राइम सीन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट( Department of Crime Scene Management) के हेड संजीव गुप्ता ने कहा था कि यह टेस्ट सोमवार को पूरा हो जाएगा।

3. पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था।

4. पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था, जिसे 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया था। शनिवार(26 नवंबर) को कोर्ट ने उसे13 दिन की न्यायिक हिरासत(judicial custody) में भेज दिया था।

5. पुलिस को अभी तक श्रद्धा की खोपड़ी और शरीर के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उसके शरीर को तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया हथियार भी नहीं मिला है।

6. इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली नगर निगम की टीमों के साथ छतरपुर इलाके के मैदान गढ़ी में एक तालाब से पानी बाहर निकलवाया था, जब पूनावाला ने दावा किया कि उसने वहां वाकर का कटा हुआ सिर और कुछ अन्य अवशेष फेंके थे।

7. पुलिस ने पूनावाला के फ्लैट से 5 चाकू जब्त किए थे। उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए FSL भेजा गया है, ताकि पता किया जा सके कि मर्डर इनसे हुआ है या नहीं।

8. पूनावाला को तिहाड़ जेल नंबर चार में रखा गया है, जहां किसी अपराधी को पहली बार रखा जाता है। जेल के एक अधिकारी ने कहा कि वह सेल में अकेला नहीं है, बल्कि उसकी सुरक्षा को लेकर सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।

9. पुलिस को कई अहम सबूत भी मिल रहे हैं। संदेह है कि आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को हरियाणा के जंगल में भी फेंका था। गुरुवार(24 नवंबर) को फरीदाबाद के सूरजकुंड वन क्षेत्र में सूटकेस बरामद हुआ था। सूटकेस में शव के टुकड़े थे। पुलिस को शक है कि ये श्रद्धा वाकर के शव के टुकड़े हो सकते हैं।

10. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कत्ल से पहले आफताब श्रद्धा को लेकर हिमाचल प्रदेश गया था। श्रद्धा का कत्ल मई में हुआ था, जबकि अप्रैल में दोनों हिमाचल प्रदेश के तोष गए थे। ये गांव कसौली से करीब 30 KM आगे है। हिमाचल प्रदेश से लौटने के करीब 40 दिन बाद आफताब ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। इसी दिन दोनों का जमकर झगड़ा हुआ था। दरअसल, श्रद्धा लगातार आफताब पर शादी के लिए दबाव बना रही थी, लेकिन वो इसे टाल रहा था।

यह भी पढ़ें
श्रद्धा की हत्या से ठीक पहले उसे इस जगह ले गया था आफताब, क्या यहीं पर रची कत्ल की साजिश
पढ़िए 12 Shocking Facts:'अगर पुरुष का मूड ठीक नहीं है, तो वो महिला के 36 टुकड़े कर सकता है'