Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी को हैपी बर्थडे बोलने आंध्र से दिल्ली पैदल चले पथपति नरहरि, 2000km की यात्रा को वे हर दिन चलते हैं 45 किमी

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहने वालों की कमी नहीं है। देश के कोने-कोने में पीएम को पसंद करने वाले लोग हैं और अपने ही अंदाज में उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हैं। इन्हीं में से एक हैं आंध्र प्रदेश के रहने पथपति नरहरि। जानें क्या है इनका मकसद और कौन की यात्रा निकाल रहे हैं। 

India at 75 Patthipati Narahari from Andhra pradesh Started Yatra to wish Narendra Modi on his birthday in New Delhi mda
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2022, 3:31 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धि दुनिया भर में है। देश में उनके चाहने वालों की तादात करोड़ों में है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी को जन-जन का नायक कहा जाता है। आने वाले सितंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन पर उन्हें विश करने के लिए एक फैन 2000 किलोमीटर की यात्रा पर निकला है। वह पीएम मोदी के जन्मदिन पर नई दिल्ली पहुंचकर उन्हें बधाई देना चाहते हैं। आइए हम आपको उस शख्स से मिलाते हैं और बताते हैं कि इनका क्या मकसद है। 

कौन हैं पथपति नरहरि
आंध्र प्रदेश के बडवेल के रहने वाले पथपति नरहरि किसान हैं और वे स्थानीय रेस्टोरेंट में मैनेजर के तौर पर भी काम करते हैं। पथपति नरहरि ने अपनी यात्रा 17 जुलाई 2022 से शुरू की है और उनका मकसद है कि 17 सितंबर 2022 को वे नई दिल्ली पहुंच जाएं। दरअसल, 17 सितंबर को ही पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। नरहरि चाहते हैं कि वे पीएम मोदी को नई दिल्ली उनके आवास पर पहुंचकर जन्मदिन की बधाई दें। उनकी यह यात्रा 2000 किलोमीटर से भी ज्यादा की है, जिसे वे 2 महीने में पैदल ही पूरा करेंगे। 

India at 75 Patthipati Narahari from Andhra pradesh Started Yatra to wish Narendra Modi on his birthday in New Delhi mda

कैसी चल रही है यात्रा
पथपति नरहरि रोजाना 35 से 45 किलोमीटर की यात्रा करते हैं। रास्ते में गांवों/कस्बों में भाजपा या आरएसएस के कार्यकर्ता उनके भोजन और रहने की व्यवस्था करते हैं। लेकिन जहां कोई व्यवस्था नहीं बन पाती वहां वे किसी मंदिर में शरण लेते हैं। कई बार तो वे पेट्रोल पंप पर भी सो जाते हैं। भोजन के लिए वे स्थानीय होटल्स आदि पर खाना खा लेते हैं। हालांकि ज्यादातर जगह कोई न कोई उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था कर रहा है। 

India at 75 Patthipati Narahari from Andhra pradesh Started Yatra to wish Narendra Modi on his birthday in New Delhi mda

क्यों लिया यह फैसला
जानकारी के अनुसार अभी तक वे महाराष्ट्र के हिंगन घाट को पार कर चुके हैं और दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं। वे पीएम मोदी की योजनाओं और उनके शासन करने के तरीके से काफी प्रभावित हैं। इसी से प्रभावित होकर उन्होंने इस  यात्रा की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि देश के प्रिय नेता को शुभकामना देने के लिए इस यात्रा पर जाने से उन्हें बहुत खुशी हो रही है। कहा कि पूरा देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। वे भी इस यात्रा के माध्यम से अपना काम करना चाहते हैं। देश को विकास के रास्ते पर लाने के लिए वे पीएम मोदी का धन्यवाद भी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में राम राज्य लाने की बातें होती हैं लेकिन पीएम मोदी के अलावा किसी ने भी राम मंदिर का निर्माण नहीं कराया। 

यह भी पढ़ें

बिहार में भजपा-जदयू का गठबंधन टूटा, 4 बजे गवर्नर को इस्तीफा देंगे नीतीश कुमार, साथ होंगे तेजस्वी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios