Asianet News HindiAsianet News Hindi

PAK की 'साजिश' नाकाम, तटरक्षक बल ने 10 पाकिस्तानियों को किया गिरफ्तार, नाव भी जब्त, जांच जारी

पाकिस्तानी नाव भारतीय जल क्षेत्र के अंदर छह से सात मील की दूरी में प्रवेश कर चुकी थी। जैसे ही भारतीय तटरक्षक बलों ने पाकिस्तानी नाव ने देखा, तो वापस भागने लगे,  इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.  
 

Indian Coast Guard apprehends Pakistani boat from Arabian sea
Author
Porbandar, First Published Jan 9, 2022, 2:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पोरबंदर : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. दरअसल, अरब सागर से भारतीय तटरक्षकों (Indian Coast Guard ) ने भारतीय जल सीमा में पाकिस्तान के 10 नागरिकों को गिरफ्तार किया है. यह सब तब हुआ जब तटरक्षक जहाज ' ICGS अंकित' ने शनिवार रात अरब सागर में अपने ऑपरेशन के दौरान एक पाकिस्तानी नाव 'यासीन' को पकड़ा है.  फिलहाल पाकिस्तानियों को पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. 

2 टन मछली और 600 लीटर ईंधन बरामद 
अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी नाव भारतीय जलक्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी। डेक से अब तक 2 टन मछली और 600 लीटर ईंधन बरामद किया जा चुका है। 

छह से सात मील अंदर घुस चुके थे पाकिस्तानी
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तानी नाव भारतीय जल क्षेत्र के अंदर छह से सात मील की दूरी में प्रवेश कर चुकी थी। जैसे ही भारतीय तटरक्षक बलों ने पाकिस्तानी नाव ने देखा, तो वापस भागने लगे,  इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.   तटरक्षक बल के प्रमुख वीएस पठानिया ने भारत में प्रतिबंधित और आतंकवादियों को धकेलने के लगातार प्रयासों के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ समुद्र के किनारे गश्त को और मजबूत करने के निर्देश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले  शुक्रवार बीएसएफ ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में सीमा पर पाकिस्तान की नाव पकड़ी गई थी। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा था कि पेट्रोलिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाव पकड़ी गई थी। इस तरह की नाव का उपयोग ड्रग्स की खेप पहुंचाने के लिए किया जाता है.
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios