Asianet News Hindi

ऑपरेशन क्लीन: सौरा इलाके में 2 आतंकी ढेर, 2 हफ्ते में 8 एनकाउंटर में मारे गए 22 आतंकवादी; सालभर में 78

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे अभियान को एक और सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के सौरा इलाके में गुरुवार देर रात 2 आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया। 
 

J and K, 2 terrorists killed in encounter, 78 terrorists encounter in one year kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jul 16, 2021, 8:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ जारी मुहिम को एक और सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने गुरुवार रात श्रीनगर में सौरा इलाके में हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया। घाटी में ऑपरेशन क्लीन के तहत पिछले 2 हफ्तों में 8 एनकाउंटर में 22 आतंकवादियों को मारा जा चुका है।

लगातार सर्च ऑपरेशन चल रहा
सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सौरा इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। इसके बाद इलाके को घेरकर सर्चिंग की गई। सुरक्षाबलों को देखकर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हुए हैं। 

एक साल में 78 आतंकवादी ढेर
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सौरा के ऑपरेशन को मिलाकर इस साल पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर घाटी में 78 आतंकवादी मारे हैं। ज़्यादातर आतंकवादी (78 में से 39) लश्कर से जुड़े थे और एचएम, अल-बद्र, जेएम, अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े आतंकवादी थे। 

मददगार गिरफ्तार, फिर दिखे ड्रोन
इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा से आतंकवादियों को मदद पहुंचाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद, फेक सिम और दस्तावेज बरामद हुए हैं।

बीती रात जम्मू में रात 9 बजे के करीब 4 ड्रोन उड़ते दिखे। ये ड्रोन सांबा के नंदपुर, हीरानगर और जम्मू के मीरसाहब और सतवारी में देखे गए। हालांकि सेना की फायरिंग के बाद ये लौट गए।

यह भी पढ़ें
लद्दाख में फिर भारत-चीन की झड़प से सेना का इनकार; नोटिस के बाद बिजनेस स्टैंडर्ड ने मानी गलती; छापा खंडन
NHRC रिपोर्ट में बंगाल का सचः 29 मर्डर, 12 रेप, 940 आगजनी, कोई अस्मत बचाने चीखता रहा-कोई आशियाना
NHRC की रिपोर्ट: बंगाल में 'कानून का राज' नहीं 'शासक का कानून' चल रहा, चुनाव बाद हिंसा की जांच CBI करे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios