Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर: DDC चुनाव में छठवें चरण का मतदान जारी, वोटिंग में हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव में आज छठे चरण का मतदान हो रहा है। ठंड में सुबह ही बूथों पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली। लोग उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंच अपने-अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं।

Jammu and Kashmir Sixth phase voting continues in DDC election voting being done following Corona protocol kpl
Author
Jammu and Kashmir, First Published Dec 13, 2020, 11:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू. जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव में आज छठे चरण का मतदान हो रहा है। ठंड में सुबह ही बूथों पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली। लोग उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंच अपने-अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। मतदान केंद्र पर कोरोना प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जा रहा है। केंद्र में अंदर जाने से पहले लोगों का तापमान जांचा जा रहा है साख ही उनके हाथ सैनिटाइज कराए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि छठे चरण में जम्मू कश्मीर की 31 सीटों पर मतदान होगा। इसमें जम्मू संभाग की 17 और कश्मीर की 14 सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों में जम्मू संभाग के पुंछ जिला की बालाकोट, जिला डोडा की डोडा (घाट) और चिराला, जिला रामबन के संगलदान, गंधारी, जिला रियासी के पौनी और पौनी ए, जिला उधमपुर के जगानू, उधमपुर-1, जिला कठुआ के बरनोटी, हीरानगर, जिला सांबा के राजपुरा, रामगढ़-सी, जिला जम्मू के अरनिया, बिश्नाह और जिला राजोरी के नौशेरा और ढोंगी सीट पर मतदान होगा। कश्मीर संभाग में बारामुला में 2, कुलगाम में 1, अनंतनाग में 2, पुलवामा में 1, कुपवाड़ा में 1, बड़गाम में 2, बांदीपोरा में 2, शोपियां में 2 और गांदरबल में 1 सीट पर मतदान होगा।

कई सीटों पर है कड़ा मुकाबला 
इस चरण में कई सीटों पर मुकाबला रोचक है क्योंकि नेता-मंत्रियों के रिश्तेदार लड़ रहे हैं। कई सीटों पर पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री की बहू, जमाई तो कहीं पर भाभी लड़ रही हैं। पूर्व सांसद, विधायकों के संबंधियों के साथ राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के चहेते भी मैदान में हैं। कई जगह बीडीसी चेयरमैन भी लड़ रहे हैं। इससे 13 दिसंबर को होने वाले छठे चरण के मतदान में कई सीटों पर टक्कर का मुकाबला होने की उम्मीद है। कश्मीर के अनंतनाग से एक सीट से हाल ही में एक राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक दल के प्रदेशाध्यक्ष के बेटे ने चुनाव लड़ा है। हीरानगर सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार बीडीसी चेयरमैन हैं। इस नामांकन ने सबको हैरान किया है। इसी तरह आगामी चरण में भी जम्मू-कश्मीर में कई सीटों पर राजनीतिक दिग्गज और उनके सगे संबंधी चुनाव लड़ते नजर आएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios