Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकी, शोपियां में 2 जगह चल रहा एनकाउंटर, मारा गया SPO का हत्यारा दहशतगर्द

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं। शोपियां में दो जगह एनकाउंटर चल रहा है। द्रच में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी मारे गए हैं। वहीं, मूलू में भी 1 आतंकी मारा गया है।
 

Jammu and Kashmir Two encounters underway in Shopian 4 terrorists gunned down vva
Author
First Published Oct 5, 2022, 9:38 AM IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए हैं। शोपियां जिले में मंगलवार देर रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी और एक स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया गया है। 

शोपियां में दो जगह एनकाउंटर चल रहा है। एक ऑपरेशन द्राच इलाके में चल रहा है, जबकि दूसरा शोपियां के मूलू इलाके में शुरू हुआ है। सुरक्षा बलों ने द्रच इलाके में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं, मुलू इलाके में एक आतंकवादी को मार गया है।

एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मारा गया आतंकवादी हनान बिन याकूब जमशेद पुलवामा के पिंगलाना में 2 अक्टूबर 2022 को एसपीओ जावेद डार की हत्या और 24 सितंबर 2022 को पुलवामा में पश्चिम बंगाल के एक मजदूर की हत्या में शामिल था। 

 

 

जम्मू-कश्मीर में हैं अमित शाह 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सोमवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचने के दो दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने मंगलवार को जम्मू क्षेत्र के राजौरी जिले में रैली को संबोधित किया। वह बुधवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक और रैली को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- मातृ शक्ति की उपेक्षा नहीं की जा सकती, अपने परिवार से शुरू करें शक्ति के जागरण का काम: मोहन भागवत

तीन दिन पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां के बसकुचन इमामसाहिब इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक आतंकवादी को मार गिराया था। 

यह भी पढ़ें- भाषाई आधार पर आरक्षण पाने वाला पहला समुदाय J & K के पहाड़ी, शाह का गुर्जरों, बकरवालों व पहाड़ियों को ST आरक्षण

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios