Asianet News Hindi

हादसा: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत, इनमें से 23 कोरोना संक्रमित; जांच के आदेश

कर्नाटक के चामराजनगर नगर में बड़ा हादसा हो गया। यहां जिला अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में से 23  मरीज कोरोना से संक्रमित थे। बताया जा रहा है कि मौतें ऑक्सीजन की कमी और दूसरी वजहों से हुई हैं। उधर,  चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। 

Karnataka  24 patients at the district hospital in Chamrajnagar KPP
Author
Bengaluru, First Published May 3, 2021, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. कर्नाटक के चामराजनगर नगर में बड़ा हादसा हो गया। यहां जिला अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में से 23  मरीज कोरोना से संक्रमित थे। बताया जा रहा है कि मौतें ऑक्सीजन की कमी और दूसरी वजहों से हुई हैं। उधर,  चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। 

जिला प्रशासन का कहना है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, चामराजनगर के डिप्टी कमिश्नर एमआर रवि ने बताया कि मरीज वेंटिलेटर पर थे। इन्हें पहले से गंभीर बीमारियां थीं। यह जरूरी नहीं है कि ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौतें हुईं। 

 


जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी
चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने जिला अस्पताल में 24 मरीजों की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, जो लोग अस्पताल में ऑक्सीजन के सप्लाई की कमी के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, डिप्टी कमिश्नर ने कहा, सच ये है कि मैसूर में भी ऑक्सीजन जुटाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा, सप्लायर्स मैसूर की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में उनके लिए चामराजनगर के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति कराना मुश्किल हो रहा है। 

येदियुरप्पा ने बुलाई बैठक
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने चामराजनगर की घटना पर जिला कलेक्टर से बात की है। मुख्यमंत्री ने कल  कैबिनेट की आपातकालीन बैठक भी बुलाई है।

ऑक्सीजन की कमी से हुए ये हादसे

- इससे पहले शनिवार को दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 12 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। 
- 29 अप्रैल को उप्र के मुरादाबाद के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 6 मरीजों की मौत हो गई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios