Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेंगलुरू में विस्फोट: तीन लोगों की मौत, कई घायल

एडिशनल कमिश्नर पुलिस हरीश पांडे ने कहा कि यह न तो सिलेंडर विस्फोट था और न ही पटाखे या शॉर्ट सर्किट से हुआ विस्फोट। नही आसपास कंप्रेसर के टुकड़े भी नहीं थे।

Karnataka explosion in a transport company godown in Bengaluru, Know the casualty and all about it
Author
Bengaluru, First Published Sep 23, 2021, 5:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। कनार्टक (Karnataka) के बेंगलुरू (Bengaluru) में एक गोदाम में विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई है। यह गोदाम एक ट्रांसपोर्ट कंपनी की थी। इस घटना में कईयों के घायल होने की भी सूचना है। विस्फोट की वजह का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने एरिया को सील कर दिया है। पुलिस के अनुसार किसी इंडस्ट्रीयल केमिकल की वजह से यह विस्फोट हुई। पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वायड, डॉग स्क्वायड मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। 

बेंगलुरु दक्षिण के पुलिस उपायुक्त हरीश पांडे ने बताया कि विस्फोट एक पंक्चर की दुकान के बगल में एक परिवहन गोदाम में हुआ। उन्होंने कहा कि विस्फोट किसी केमिकल के कारण हुआ जो एक औद्योगिक कन्साइनमेंट था।

पांडे ने कहा कि यहां करीब 80 पेटी (विस्फोटक के) रखे गए थे, हमें यह देखना होगा कि कितने में विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि पंचर की दुकान में दो सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए हैं। सभी की पहचान की जा चुकी है।

एडिशनल कमिश्नर पुलिस हरीश पांडे ने कहा कि मरने वालों में से एक मजदूर था जो बक्से को संभाल रहा था। बताया कि विस्फोट गलत हैंडलिंग की वजह से हुआ लगता है। हालांकि, फॉरेंसिक टीम इसकी जांच पड़ताल करेगी।

उन्होंने कहा कि यह न तो सिलेंडर विस्फोट था और न ही पटाखे या शॉर्ट सर्किट से हुआ विस्फोट। नही आसपास कंप्रेसर के टुकड़े भी नहीं थे।

यह भी पढ़ें:

Aatma Nirbhar Bharat: एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स के लिए पेटेंट फीस में 80 प्रतिशत की छूट

अग्नि-5: आवाज की स्पीड से 24 गुना तेज, 5000 किमी का टारगेट, जानिए 'दुश्मन के काल' बनने वाले नए योद्धा के बारे में

भारत दौरे पर आए CIA चीफ और टीम थी रहस्यमय बीमारी Havana Syndrome की शिकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios