Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में लश्कर की बड़ी साजिश नाकाम, 3 आतंकी गिरफ्तार; बारामुला में ग्रेनेड हमले में 6 लोग जख्मी

जम्मू कश्मीर पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली। सुरक्षाबलों ने लश्कर की बड़ी साजिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों में एक सरकारी कर्मचारी, मजदूर और दुकानदार है। उधर, बारामुला में आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। 

Lashkar-e-Taiba major revival plan in Kashmir 3 terrorists arrested KPP
Author
Srinagar, First Published Aug 31, 2020, 3:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली। सुरक्षाबलों ने लश्कर की बड़ी साजिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों में एक सरकारी कर्मचारी, मजदूर और दुकानदार है। उधर, बारामुला में आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में 6 नागरिक जख्मी हो गए।

जम्मू-कश्मीर रियासी  SSP रश्मि वजीर ने बताया कि इन आतंकियों ने बेनामी ट्रांजैक्शन किए हैं। ये लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं, इनका हैंडलर मोहम्मद कासिम है। ये 5 साल से मोहम्मद कासिम के संपर्क में थे। रश्मि वजीर ने उम्मीद जताई है कि इस मामले में और लोग गिरफ्तार होंगे। 
 

 

मामले में महिला समेत 11 संदिग्ध
SSP रश्मि वजीर ने बताया, ये लोग आतंकियों के परिवारों को बहला फुसला कर उनका इस्तेमाल करते थे। इतना ही नहीं आईएसआई हैंडलर इन लोगों का इस्तेमाल घुसपैठ के बाद स्थानीय मदद देने के लिए करना चाहता था। इस मामले में जम्मू की महिला समेत 11 लोग संदिग्ध हैं। महिला ने यह भी माना है कि वह मोहम्मद कासिम से मिली है और उसने उससे पैसे भी लिए हैं। 

बारामुला में पुलिस पार्टी के वाहन पर ग्रेनेड फेंका
उधर, आतंकियों ने बारामुला में पुलिस पार्टी के वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि, वाहन को नुकसान नहीं पहुंचा। ग्रेनेड आस पास गिरा। इसके चलते वहां मौजूद 6 स्थानीय नागरिक जख्मी हो गए। 

3 दिन में 10 आतंकी किए ढेर
सुरक्षाबलों में पिछले तीन दिन में 3 मुठभेड़ो में 10 आतंकियों को ढेर किया है। 

- रविवार यानी 30 अगस्त को श्रीनगर स्थित पंथ चौक पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए थे। वहीं, इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम शहीद हो गए। 
- इससे पहले 29 अगस्त शनिवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने यहां के जदूरा इलाके में 3 आतंकियो को ढेर कर दिया। हालांकि, मुठभेड़ में जख्मी एक जवान भी शहीद हो गया है।
- शोपियां में 28 अगस्त को 4 आतंकी ढेर किए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios