Asianet News HindiAsianet News Hindi

LK Advani Birthday: BJP के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी के 94वें Birthday पर बधाई देने घर पहुंचे PM मोदी

भाजपा के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी(Lal Krishna Advani) 8 नवंबर को 94 साल के हो गए। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें बधाई देने घर पहुंचे। इससे पहले मोदी ने tweet करके आडवाणी को बधाई दी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी tweet करके बधाई दी है।

LK Advani Birthday PM Modi reached senior BJP leader to wish him on his 94th Birthday KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 8, 2021, 11:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) 8 नवंबर को 94 साल के हो गए। इस मौके पर भाजपा नेताओं सहित तमाम लोगों ने उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) उन्हें बधाई देने घर पहुंचे। इससे पहले मोदी ने tweet करके आडवाणी को बधाई दी। इसमें मोदी ने लिखा-'आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा। उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।'

आडवाणी का हाथ थामे दिखे मोदी
न्यूज एजेंसी ANI ने पीएम मोदी के आडवाणी के घर पहुंचने के बाद की कुछ  तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें वे आडवाणी का हाथ थामे जाते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले मोदी ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंटकर जन्मदिन की बधाई दी।

pic.twitter.com/civwpZ1Ybo

आडवाणी को अन्य नेताओं ने भी दी बधाई
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(Jagat Prakash Nadda) ने tweet करके लिखा-भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) ने tweet किया-हम सबके प्रेरणास्रोत एवं मार्गदर्शक, श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। वे भारत के उन सबसे सम्मानित नेताओं में गिने जाते हैं, जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता, बौद्धिक क्षमता और राजनय का लोहा सभी मानते हैं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे एवं दीर्घायु करे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने tweet करके कहा-अपने सतत संघर्ष से भाजपा की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाकर संगठन को अखिल भारतीय स्वरूप देने में अपना अहम योगदान देने वाले हम सभी के आदरणीय श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं।

 विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर(Dr. S. Jaishankar) ने tweet किया-लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। राष्ट्र और करने के लिए उनका अद्वितीय योगदान, भाजपा के प्रेरणा बने रहें। उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करें।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल(Piyush Goyal) ने tweet किया-भारतीय राजनीति में एक नया अध्याय शुरू करने वाले आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं। मेरा सौभाग्य है कि युवा अवस्था से ही उनके स्नेह और मार्गदर्शन ने मुझे राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित किया। मैं उनके स्वस्थ व सुखद जीवन की कामना करता हूं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर(Anurag Thakur) ने tweet किया-लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके जीवन और उल्लेखनीय यात्रा ने हमें नेतृत्व और समाज सेवा के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। उन्हें अपार खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना!

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी(Hardeep Singh Puri) ने tweet किया-भारत के राजनीतिक दिग्गज और बेहतरीन इंसान लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई। भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र दे। इस दिन की बहुत बहुत बधाई।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर(Rajeev Chandrasekhar) ने एक फोटो tweet करके लिखा-अपार ज्ञान और सत्यनिष्ठा के प्रतीक लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और उनके जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं। 

उत्तर प्रदेश के CM सीएम योगी आदित्यनाथ ने tweet करके लिखा-भाजपा परिवार के अभिभावक, मूल्य आधारित राजनीति के सशक्त हस्ताक्षर, उत्कृष्ट प्रशासक एवं हम सभी के मार्गदर्शक लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिवस की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ व मंगलमय जीवन प्रदान करें।

पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी(Suvendu Adhikari) ने tweetकिया-जनसंघ से भाजपा तक का आपका सफर, राम मंदिर आंदोलन से उप प्रधानमंत्री बनने तक का सफर ऐतिहासिक है और पीढ़ियों का मार्गदर्शन करता रहेगा। आंदोलन को समर्थन देने के लिए नंदीग्राम सदैव ऋणी रहेगा।

यह भी पढ़ें
BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी: PM Modi ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र, कहा- लोगों के साथ रहें, समाज की करें सेवा
demonetisation anniversary: एक आइडिया; जिसने बदल दी लोगों की जिंदगी, सोशल मीडिया पर ट्रेंड में है 'नोटबंदी'
India China dispute: एंटनी का वीडियो tweet करके किरण रिजिजू बोले-ये जानबूझकर भारतीय सेना पर विश्वास नहीं करते

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios