Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में किस कारण से बढ़ रहे हैं कोरोना के केस, डिप्टी सीएम अजीत पवार ने बताया कारण

अजीत पवार ने कहा-  हमारी राय है कि मामले नहीं बढ़ने चाहिए लेकिन फिर भी अगर इन जगहों पर ऐसा होता है जहां रैलियां हो रही हैं तो कौन जिम्मेदार होगा? इस पर भी विचार किया जाना चाहिए। 

Maharashtra Deputy Chief Minister Ajit Pawar said BJP Jan Ashirvad yatras leading to spike COVID cases
Author
Mumbai, First Published Aug 29, 2021, 3:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोनोा पॉजिटिव की संख्या एक बार फिर से बढ़ रही है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा से राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से निश्चित रूप से मामले और ज्यादा बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार हमें कोविड मामलों का ध्यान रखने के लिए कह रही है और दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्रियों से महाराष्ट्र में रैली निकालने के लिए कह रही है। इन रैलियों में सभाएं हो रही हैं और इसका असर कोरोना के नए मामलों पर पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें- एक ही दिन में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन: एक करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन, पीएम मोदी ने दी बधाई

उन्होंने कहा कि जहां भी ये रैलियां हो रही हैं और सभाएं हो रही हैं, इसका असर आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा। हालांकि हमारी राय है कि मामले नहीं बढ़ने चाहिए लेकिन फिर भी अगर इन जगहों पर ऐसा होता है जहां रैलियां हो रही हैं तो कौन जिम्मेदार होगा? इस पर भी विचार किया जाना चाहिए। 

राज्य में कोविड की स्थिति के मद्देनजर, हम अपने प्रशासन के अधिकारियों से लगातार संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भी मैं अधिकारियों से मिला और उन्होंने मुझे बताया कि मामले बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में महाराष्ट्र में गणेश उत्सव, दही हांडी जैसी त्योहार मनाए जाएंगे। ऐसे मौकों पर सभाएं होती हैं और इसमें कोई शक नहीं कि COVID-19 के मामले बढ़ जाते हैं। ऐसे में हमने देखा है कि मामले धीरे-धीरे बढ़ते हैं। यह पहली और दूसरी लहर के दौरान भी हुआ था।

इसे भी पढ़ें- Afghanistan के हालात भारत के लिए चुनौती, हमें हर स्थिति के लिए रहना होगा तैयार: राजनाथ सिंह

महाराष्ट्र में कुल कितने केस
इस समय महाराष्ट्र में 55,341 एक्टिव मामले हैं। 62,59,906 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि कोरोना के कारण 1,37,026 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में पिछले 24 घंटे में 45,083 नए मामले आए हैं। 

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा
भाजपा ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों को जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश दिया है। महाराष्ट्र में केन्द्री मंत्री नारायण राणे की जन आशीर्वाद यात्रा पूरी है। नारायण राणे की यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के कई केस भी दर्ज किए गए थे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios