नई दिल्ली. भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार इसे रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। इसी क्रम में केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान कर सकती है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, भारत सरकार 1.5 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान कर सकती है।

यह रिपोर्ट ऐसे वक्त में सामने आई, जब पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी इस पैकेज को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।  

 2.3 लाख करोड़ रुपए तक हो सकता है पैकेज 
रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री और रिजर्व बैंक के बीच इसे लेकर चर्चा जारी है। माना जा रहा है कि यह पैकेज 2.3 लाख करोड़ रुपए तक हो सकता है। 

10 करोड़ लोगों के खातों में डाले जा सकते हैं पैसे
रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस पैकेज की इस हफ्ते के आखिरी में घोषणा की जा सकती है। इसके तहत देश के 10 करोड़ गरीब लोगों के खाते में सीधे पैसे डाले जाएंगे। इसके अलावा लॉकडाउन में प्रभावित हो रहे छोटे व्यापारियों को लेकर भी सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है।

21 दिन के लिए हुआ लॉकडाउन
कोरोना के चलते मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन हुआ है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वे घर पर ही रहें। इसके अलावा उन्होंने भरोसा दिलाया है कि इस दौरान सभी जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।