Asianet News Hindi

राज्यसभा में हंगामे के बीच कोरोना पर चर्चा; बाहर कृषि कानूनों के खिलाफ हुआ प्रदर्शन

संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान विभिन्न मुद्दों के साथ कोरोना पर भी हंगामा हुआ। सदन क बाहर शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Monsoon session, discussion on Corona in Rajya Sabha kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 20, 2021, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने खूब हंगामा बरपाया। पेगासस जासूसी कांड के अलावा कृषि कानूनों और कोरोना को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में लगी रही। सदन के बाहर शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने कहा कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ सिर्फ शिरोमणि अकाली दल खड़ा है, कांग्रेस अपनी कुर्सी बचाने में लगी हुई है।

pic.twitter.com/Ileimmh0PQ

राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा
राज्यसभा में देश में कोरोना संक्रमण पर चर्चा हुई। बीजेपी के सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने चर्चा के दौरान कहा कि महामारी लगातार सीखने वाला अनुभव रहा है। जब दासगुप्ता अपनी बात कह रहे थे, तब भी विपक्ष शोरगुल करता रहा।

विपक्ष के नेता ने कहा
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा-इतने बड़े देश में कोरोना से कितने लोग मरे क्या ये रहस्य ही बना रहेगा? सरकार देश में कोरोना से 4 लाख से अधिक मौतों की बात बताती है। जो झूठे आंकड़े सरकार जारी कर रही है, वो सत्य से दूर हैं।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने 15 मई 2021 को कहा कि जो लोग चले गए वो मुक्त हो गए। सरकार का समर्थन करने वाले संघ की क्या नीति और मंशा है, ये इससे पता चलता है।

 बता दें कि भारत में 24 घंटे में सिर्फ 30 हजार नये मामले सामने आए हैं। ये 125 दिनों बाद सबसे कम हैं। इससे पहले 16 मार्च को 28 हजार से अधिक मामले मिले थे। पिछले 24 घंटे में मौतों में भी कमी आई है। बीते दिन 372 संक्रमितों ने जान गंवाई। यह 11 दिन में सबसे कम है। इससे पहले 30 मार्च को 355 लोगों की मौत हुई थी। 
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 17,92,336 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 44,73,41,133 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। देश में रिकवरी रेट बढ़कर 97.37% हो गया है और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 1.68% है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 52,67,309 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 41,18,46,401 हुआ। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 42.15 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास अभी वैक्सीन की 2.11 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें
पेगासस जासूसी कांड के बाद Twitter पर उछला छत्तीसगढ़ का फोन टेपिंग मामला; गांधी फैमिली पर सवाल
'पेगासस' पर सदन में हंगामा; मोदी बोले- कांग्रेस सब जगह खत्म हो रही, पर उसे खुद की नहीं; हमारी चिंता है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios