Asianet News Hindi

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन आए कोरोना के 300 से ज्यादा मामले, होम आइसोलेशन में भी मरीज बढ़े

देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की दर एक बार फिर तेज हो गई है। करीब 2 महीने के बाद दिल्ली में पिछले हफ्ते कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के 300 से भी ज्यादा मामले सामने आए।

more than 300 cases of covid 19 for the second day in a row in Delhi MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 7, 2021, 9:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नेशनल डेस्क। देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की दर एक बार फिर तेज हो गई है। करीब 2 महीने के बाद दिल्ली में पिछले हफ्ते कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के 300 से भी ज्यादा मामले सामने आए। बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 53062 लोगों ने कोरोना की जांच करवाई, जिसमें 321 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या बढ़ी
दिल्ली सरकार ने कोरोना से संबंधित जो आंकड़े जारी किए हैं, उनमें बताया गया है कि 6 मार्च को दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 0.60 फीसदी दर्ज की गई। यह पिछले 2 महीने में सबसे ज्यादा है। 6 मार्च से पहले 9 जनवरी 2021 को दिल्ली में 0.65 फीसदी संक्रमण दर दर्ज हुई थी। वहीं, दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1779 हो गई है। इसके साथ ही होम आइसोलेसन में रह रहे मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ कर 879 तक हो गया है।

रिकवरी रेट में गिरावट
दिल्ली में 6 मार्च से पहले 23 जनवरी को कोरोना के सबसे ज्यादा 1880 एक्टिव मरीज सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 321 नए मामले सामने आ गए हैं और 1 मरीज की मौत हो गई है। फिलहाल, दिल्ली में रिकवरी रेट 98 फीसदी से ज्यादा है। हालांकि, पिछले 1 हफ्ते में रिकवरी रेट में 0.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि मई में कोरोना संक्रमण की दर काफी तेज हो सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios