Asianet News HindiAsianet News Hindi

Drugs Party: दामाद को बेल मिलते ही NCP लीडर नवाब मलिक NCB पर भड़के, धमकियां मिलने पर Y+ सिक्योरिटी मिली

मुंबई ड्रग पार्टी (Cruise Ship Drugs Party) की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर आरोप लगाते आ रहे महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक की सिक्योरिटी Y श्रेणी से Y+ कर दी गई है। उन्होंने धमकियां मिलने की बात कही है। 

Mumbai Drugs Case Controversy, Maharashtra Minister Nawab Malik Security Enhanced
Author
Mumbai, First Published Oct 14, 2021, 12:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. क्रूज ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) केस को लेकर लगातार बयानबाजी करते आ रहे NCP लीडर और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने अब अपने दामाद समीर खान के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) पर आरोप लगाए हैं। मलिक का कहना है कि उनके दामाद को ड्रग्स मामले में फंसाया गया था। उन्हें धमकियां मिल रही हैं। बहरहाल, मलिक की सिक्योरिटी Y श्रेणी से बढ़ाकर Y+ की दी गई है। यानी अब उनकी सुरक्षा में 4 सिपाही रहेंगे। पहले उनके साथ सिर्फ एक बॉडी गार्ड्स रहता था। मलिक ने गुरुवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि क्रूज शिप पार्टी की जांच में गड़बड़ी उजागर करने के बाद से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। बता दें कि समीर को अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के बाद एक्शन में आई NCB की टीम ने 13 जनवरी को अरेस्ट किया था। उनके पास से भी बड़ी मात्रा में ड्रग्स मिला था। समीर को हाल में जमानत मिली है। दामाद को जमानत मिलने के बाद नवाब मलिक आक्रामक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-200 करोड़ की ठगी मामले में ED ने भेजा जैकलीन फर्नांडिज और नोहा फतेही को समन, दोनों से होगी पूछताछ

बीजेपी के लोग कहते हैं कि उनका दामाद ड्रग डीलर है
नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि नवाब मलिक का दामाद(समीर खान) ड्रग डीलर है। मलिक ने कहा कि उनके ऊपर राजनीति हमले हो रहे हैं। मलिक ने आरोप लगाया कि उनके दामाद को NCB ने फंसाया है। समीर की जमानत के खिलाफ NCB ने हाईकोर्ट का रुख किया है। खान के साथ सेलिब्रिटी मैनेजर राहिल फर्नीचरवाला और ब्रिटिश नागरिक करन सेजनानी को भी पकड़ा गया था। NCB का आरोप है कि ये लोग ड्रग्स जमा करने और बेचने-खरीदने का काम करते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि NCB कोई पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाई है। NCB के तरफ से पेश की गई चार्ज शीट में 18 में से 11 नमूनों में गांजा होने की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

यह भी पढ़ें-केंद्र और राज्यों में बढ़ेगी टकराहट: बीएसएफ का बंगाल, पंजाब और असम में अधिकार क्षेत्र बढ़ा तो गुजरात में घटाया

सुशांत सिंह की मौत के बाद समीर को अरेस्ट किया गया था
बता दें कि नवाब मलिक के दामाद समीर खान को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। कुछ समय पहले ही उसे जमानत मिली है। मलिक ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री (देवेंद्र फडणवीस) ने भी वीडियो बनाकर उन पर राजनीतिक हमला किया। 27 सितंबर को NDPS की स्पेशल कोर्ट ने समीर खान और उसके साथ 2 अन्य सह आरोपियों को साढ़े आठ महीने तक जेल में रखने के बाद जमानत पर छोड़ा है। समीर खान को करण सजनानी से पूछताछ के बाद पकड़ा गया था। समीर की गिरफ्तार के बाद मुंबई और यूपी में NCB ने कई जगह छापे मारे थे।

यह भी पढ़ें-Social Media के लिए नई पॉलिसी ला सकती है सरकार; साइबर क्राइम पर नकेल और बच्चों की सिक्योरिटी पर होगा फोकस

नवाब मलिक ने सुनाई पूरी कहानी
मलिक ने बताया कि 8 जनवरी 2021 को NCB ने मीडिया को बताया कि 2 पार्सल यूनीवर्सल कार्गों से ट्रेस किए गए। इन्हें करन सजलानी ने विजय शर्मा नाम के किसी व्यक्ति को शिलॉन्ग भेजने के लिए बुक किया था। 9 जनवरी को करन सजलानी के बांद्रा स्थित घर पर रेड की गई। यहां से 200 किलो गांजा जब्त होने की खबर दी गई। इस छापेमारी में एक विदेशी नागरिक को भी अरेस्ट किया गया था।

मलिक ने कहा कि इसी मामले में नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में उनके दामाद समीर खान के यहां भी छापे मारे गए। मलिक ने कहा किउनका दामाद बांद्रा में रहता है। 9 जनवरी को उनकी(नवाब मलिक) की सालगिरह थी। पूरे परिवार ने एक साथ बैठकर खाना खाया। 13 जनवरी को एक पत्रकार साथी ने फोन कि उनके दामाद को NCB ने सम्मन किया है क्या? 12 जनवरी की रात 10 बजे NCB ने दामाद की मां को सम्मन दिया । 13 जनवरी की सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था और फिर अरेस्ट कर लिया।

आर्यन के सपोर्ट में लगातार बयान दे रहे नवाब
हाल में नवाब मलिक ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan)के मामले में एक बड़ा बयान दिया था। मलिक का कहना था कि NCB ने 11 लोगों को अरेस्ट किया था, लेकिन बाद में 3 लोगों को छोड़ दिया। उन्होंने NCB पर फेक बयान देने का आरोप भी लगाया।  हालांकि इस मामले में NCB ने जवाब दिया-हमारी कार्रवाई नियमों के मुताबिक हुई है। आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत हैं। पकड़े गए 14 में 6 को छोड़ा गया और पूरी छानबीन के बाद गिरफ्तारी हुई थी। विस्तार से पढ़ें

https://t.co/XfOPSTW62N

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios